PM मोदी ने किया जिक्र, ये हैं वो प्रधानमंत्री जिन पर मास्क नहीं पहनने पर लगा था जुर्माना

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: मंगलवार, 30 जून 2020 (18:32 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना काल में 6ठी बार देश के नाम संबोधन दिया। प्रधानमंत्री ने लोगों से (Coronavirus) को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि देखने में आया कि जबसे देश में अनलॉक-1 हुआ है, लोगों में लापरवाही देखने आ रही है। उन्होंने लोगों से कोरोना से बचने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने अपने संबोधन में एक खबर का जिक्र किया, जिसमें एक देश के प्रधानमंत्री पर बिना लगाए सार्वजनिक स्थल पर जाने पर जुर्माना लगाया गया।
प्रधानमंत्री ने जिस देश के प्रधानमंत्री का जिक्र किया, वह देश है बुल्गारिया। बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बोयोको बोरिसोव कोरोना काल में बिना मास्क पहने चर्च गए थे। एक खबर के अनुसार प्रधानमंत्री बोयोगो चर्च में यात्रा करने के दौरान बिना मास्क लगाकर गए थे।
रोमानिया के प्रधानमंत्री पर भी लगा था जुर्माना : रोमानिया के प्रधानमंत्री की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसमें दिखाई दे रहा था कि वे मंत्रियों के साथ बिना मास्क लगाए और धूम्रपान करते हुए दिखाई दे रहे थे। अपने ही बनाए कानून को तोड़ने पर उन पर जुर्माना लगाया गया था।
इस नियम को तोड़ने पर बुल्गारिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन पर जुर्माना लगाया। इतना ही नहीं, प्रधानमंत्री बोरिसोव के साथ गए पत्रकार, कैमरामैन पर भी मास्क नहीं पहनने के कारण जुर्माना लगाया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोनावायरस बचने के लिए एवं नियमों के पालन करवाने की जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन और राज्य सरकारों की है।



और भी पढ़ें :