महाराष्ट्र से सटे मध्यप्रदेश के 12 जिलों में अलर्ट, अभी नाइट कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं: गृहमंत्री

Author विकास सिंह| Last Updated: बुधवार, 24 फ़रवरी 2021 (20:54 IST)
भोपाल। महाराष्ट्र में कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने और लगातार बढ़ते कोरोना के मामले के बाद प्रदेश के महाराष्ट्र से सटे घोषित किया गया है। महाराष्ट्र से आने वाले लोगों के बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ उनका स्वास्थ्य परीक्षण करने के आदेश दिए गए।
ALSO READ:
भोपाल के थोक किराना बाजार में बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री, त्योहारी सीजन में भीड़ को देखते हुए फैसला
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। इसलिए सीमा से सटे प्रदेश के 12 जिलों में अलर्ट घोषित कर इन जिलों में विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ महाराष्ट्र की सीमा से सटे जिलों में चेकिंग पॉइंट लगाकर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। गृहमंत्री ने साफ किया कि महाराष्ट्र से सटे जिलों में अभी कहीं भी लोगों को आने से रोकने के लिए बैरियर नहीं लगाए जा रहे है।
वहीं मंगलवार को महाराष्ट्र से सटे बालाघाट जिले के कलेक्टर के नाईट कर्फ्यू लगाने के बारे में गृहमंत्री ने स्प्ष्ट किया कि प्रदेश में अभी कोविड-19 के मामलों के चलते कहीं भी नाईट कर्फ्यू लगाने जैसी स्थिति नहीं है। दरअसल मंगलवार को बालाघाट कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में नाईट कर्फ्यू लगाने का पहले आदेश दिया फिर संशोधित आदेश के जरिए नाईट कर्फ्यू का आदेश वापस ले लिया। वहीं प्रदेश के गृह विभाग ने स्पष्ट किया है कि कोविड महामारी की रोकथाम के लिए किसी भी जिले में 'नाइट कर्फ्यू' राज्य के गृह विभाग की अनुमति के बाद ही लगाया जा सकेगा।



और भी पढ़ें :