कश्मीर में आतंकी के जनाजे में शामिल हुई थी भीड़, कई गिरफ्तार

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020 (19:29 IST)
जम्मू। में सरकारी अध्यादेशों की धज्जियां उड़ाने वाले कई मामले सामने आने लगे हैं। आज जुम्मे की नमाज पर कई जगहों पर अता करने वालों में से 15 को पुलिस ने हालांकि हिरासत में ले लिया लेकिन उन 300 लोगों की तलाश जारी थी, जिन्‍होंने बांदीपोरा में सामूहिक नमाज अता की थी। इतना जरूर था कि आतंकी के जनाजे में शामिल हुई भीड़ में से करीब 2 दर्जन पुलिस के हत्थे चढ़ चुके हैं।
अधिकारियों के मुताबिक, शुक्रवार को कश्मीर में सामूहिक नमाज अता करने पर लगाई गई पाबंदी के बावजूद के टंकीपोरा इलाके में दर्जनों लोग सामूहिक नमाज के लिए एकत्र हुए और पुलिस जब तक वहां पहुंचती अधिकतर नमाजी भाग निकले। फिर भी पुलिस 15 को हिरासत में लेने में कामयाब रही। इसी प्रकार बांदीपोरा में भी वटरीना इलाके में एक दरगाह में 300 से ज्यादा नमाजी एकत्र हुए और पुलिस के आने की खबर मिलते ही गुम हो गए। फिलहाल पुलिस इन लोगों की तलाश कर रही है।

की पाबंदियों का उल्लंघन यहीं पर खत्म नहीं हो जाता था। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए आतंकी सज्जाद डार के जनाजे में शामिल हुए लोगों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल कश्मीर घाटी में कोरोना वायरस काफी तेजी से पांव पसार रहा है। प्रशासन लगातार लोगों से अपील भी कर रहा है कि लॉकडाउन के दौरान घरों से न निकलें। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। बावजूद इसके आतंकी के जनाजे में लोगों का हुजूम उमड़ा था।

जनाजे में शामिल हुए लोगों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने मुहिम छेड़ दी है। देर रात को पुलिस ने सोपोर के जैनगीर इलाके में छापेमारी कर दो दर्जन युवाओं को गिरफ्तार किया है। अब उनसे पूछताछ के आधार पर अन्यों को हिरासत में लिया जाएगा।

पुलिस ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वालों की धरपकड़ के लिए बनाई गई विशेष टीम ने सोशल मीडिया पर जारी वीडियो व फोटो की मदद से कई युवाओं की पहचान की और देर रात छापेमारी कर दर्जनों युवाओं को गिरफ्तार किया।



और भी पढ़ें :