0

भारतीय बाजार में पहली बार लांच होंगी Audi की SUV इलेक्ट्रिक कार

रविवार,मार्च 7, 2021
audi e tron
0
1
नई दिल्ली। देश के कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर क्षेत्र में चालू वित्त वर्ष 2020-21 के पहले 9 माह (अप्रैल-दिसंबर) के दौरान प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) का प्रवाह करीब चार गुना होकर 24.4 अरब डॉलर पर पहुंच गया। उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन ...
1
2
नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल के दाम चरम पर है। कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए पार पहुंच गई है। कच्चे तेल के दामों में आई तेजी से इसके कम होने के आसार दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं। इस वजह से महंगाई भी तेजी से बढ़ रही है। आवश्यक वस्तुओं ...
2
3
नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने कहा है कि चालू वित्त वर्ष 2020-21 में भारतीय अर्थव्यवस्था का प्रदर्शन 8 प्रतिशत की गिरावट के अनुमान से बेहतर रहेगा।
3
4
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें आम आदमी को परेशान कर रही हैं। फिलहाल इसमें राहत मिलने की कोई संभावना दिखाई नहीं दे रही है। इसका कारण है पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (OPEC) और इसके सहयोगी देशों का ग्रुप ओपेक प्लस का एक निर्णय।
4
4
5
मुंबई। वैश्विक बाजारों में बिकवाली का सिलसिला चलने से शुक्रवार को सेंसेक्स 441 अंक टूट गया और निफ्टी 15,000 अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर से नीचे आ गया। अमेरिकी बांड बाजार में प्राप्तियां बढ़ने से वैश्विक स्तर पर निवेशक प्रभावित हुए हैं।
5
6
नई दिल्ली। आईसीआईसीआई बैंक ने शुक्रवार को होम लोन की ब्याज दर 6.70 फीसदी तक घटाने की घोषणा की। बैंक ने यहां बयान जारी कर कहा कि संशोधित ब्याज दर बैंक द्वारा 10 वर्षों में सबसे कम है और नई ब्याज दर 5 मार्च से ही प्रभावी होगी।
6
7
मुंबई। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स शुक्रवार को कारोबार की शुरुआत में बिकवाली के जोर पकड़ने से 440 अंक से अधिक नीचे आ गया जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 15,000 अंक से नीचे चला गया। अन्य एशियाई बाजारों में भी कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ ...
7
8
नई दिल्ली। तेल उत्पादक देशों के समूह ओपेक प्लस द्वारा उत्पादन नहीं बढ़ाने के निर्णय के बाद कच्चे तेल में करीब 4 फ़ीसदी की आई उबाल के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज लगातार छठे दिन स्थिरता बनी रही।
8
8
9
मुंबई। अमेरिका में बांड में निवश की कमाई में उछाल से वैश्विक शेयर बाजारों में फिर बिकवाली का दौर शुरू होने का असर गुरुवार को स्थानीय शेयरों पर भी दिखा और सेंसेक्स करीब 599 अंक गिर गया। सेंसेक्स लगातार तीन दिन से चढ़ रहा था।
9
10
आपकी आय और इससे संबंधित छूटों एवं कटौतियों के प्रावधानों के तहत आयकर को न्यूनतम स्तर (यानी Zero Tax ) तक भी प्लान कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि आयकर नियम के तहत आपको कितनी छूटों एवं कटौतियों के अधिकार है।
10
11
नई दिल्ली। वाहन बनाने वाली घरेलू कंपनी टाटा मोटर्स ने एंट्री लेवल हैचबैक टिआगो का नया संस्करण पेश किया है, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपए है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया संस्करण एक्सटीए में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा दी गई है।
11
12
मुंबई। वैश्विक शेयरों में बिकवाली के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 726 अंक से अधिक गिर गया और 51 हजार अंक के स्तर के नीचे आ गया। बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 726.29 अंक यानी 1.41 फीसदी की गिरावट के साथ 50,718.36 अंक ...
12
13
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी आने के बावजूद गुरुवार को घरेलू बाजार मे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार पांचवें दिन स्थिरता रही।
13
14
नई दिल्ली।देशभर में पिछले 4 दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में स्थिरता आज भी जारी रही। इससे पहले इनके दामों में आखिरी वृद्धि शनिवार को हुई जब पेट्रोल में 23-24 पैसे और डीजल में 15-16 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल में ...
14
15
मुंबई। घरेलू और वैश्विक स्तर पर सकारात्मक रुख के बीच वाहन, बैंक और आईटी कंपनियों के शेयरों में तेज लिवाली से बीएसई सेंसेक्स मंगलवार को 447 अंक की मजबूती के साथ 50,000 के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर गया।
15
16
मुंबई। घरेलू और वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेत मिलने पर बंबई शेयर बाजार में मंगलवार को कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 190 अंक से अधिक बढ़कर 50,000 अंक के आंकड़े से ऊपर निकल गया। इस दौरान कारोबारियों की व्यापक आधार पर बाजार में खरीदारी का जोर
16
17
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में नरमी आने से घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन स्थिरता रही।
17
18
नई दिल्ली। रसोई गैस यानी LPG में सोमवार को प्रति सिलेंडर 25 रुपए की और वृद्धि हुई। यह वृद्धि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दिए जाने वाले सब्सिडी वाले सिलेंडर सहित सभी श्रेणियों में हुई है। एक माह में रसोई गैस सिलेंडर के दाम चौथी बार बढ़े हैं।
18
19
मुंबई। आर्थिक वृद्धि के सकारात्मक दायरे में आने के साथ बीएसई सेंसेक्स सोमवार को करीब 750 अंक उछलकर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी में भी 232 अंक से अधिक की तेजी आई। चालू वित्त वर्ष में शुरू की दो तिमाहियों में आर्थिक वृद्धि में गिरावट के बाद तीसरी तिमाही ...
19