0

वायरस को लेकर डर बढ़ा, सेंसेक्स 674 अंक टूटा, निफ्टी 8,100 अंक से नीचे गया

शुक्रवार,अप्रैल 3, 2020
0
1
नई दिल्ली। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण दुनियाभर में पैदा हुए स्वास्थ्य आपात के बीच एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने अनुमान जताया है कि वित्त वर्ष 2021 में भारत की आर्थिक विकास दर घटकर 4 फीसदी रह सकती है।
1
2
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑइल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने गुरुवार को कहा कि देश में अप्रैल 2020 से बीएस-6 ईंधन की आपूर्ति शुरू हो गई है लेकिन यह काम पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ाए बिना हुआ है।
2
3
नई दिल्ली। मूडीज इंवेस्टर्स सर्विस ने गुरुवार को भारतीय बैंकों के परिदृश्य को स्थिर से बदलकर नकारात्मक कर दिया है। मूडीज ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते आर्थिक गतिविधियों के बाधित हो जाने के कारण बैंकों की परिसंपत्तियों की गुणवत्ता में ...
3
4
नई दिल्ली। विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने कोरोना वायरस के खिलाफ देश में जारी अभियान में 1,125 करोड़ रुपए का योगदान देने की घोषणा की है। कंपनी ने बुधवार को जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी।
4
4
5
नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने बुधवार को कहा कि यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) की सभी शाखाओं ने उसकी शाखाओं के रूप में काम करना शुरू कर दिया है।
5
6
मुंबई। कमजोर वैश्विक संकेतों के चलते शेयर बाजार में प्रमुख सेंसेक्स सूचकांक बुधवार को शुरुआती कारोबार के दौरान 700 अंक से अधिक गिर गया। इस दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक बैंक, एचडीएफसी बैंक और इंफोसिस के शेयरों में कमजोरी देखी गई।
6
7
मुंबई। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स वित्त वर्ष 2019-20 के अंतिम दिन मंगलवार को 1,028 अंक से अधिक उछलकर 29,468.49 अंक पर बंद हुआ।
7
8
नई दिल्ली। ग्राहकों को ऑनलाइन बीमा उपलब्ध कराने की सुविधा देने वाले मंच पॉलिसी बाजार ने 'लॉकडाउन' (बंद) के दौरान संबंधित व्यक्ति की शारीरिक तौर पर जांच कराए बिना केवल फोन पर डॉक्टर से बातचीत के आधार पर 'टर्म इंश्योरेंस' और चिकित्सा बीमा उपलब्ध कराने ...
8
8
9
नई दिल्ली। बढ़ती अर्थव्यवस्था की जरूरतों को पूरा करने में मदद करने और वैश्विक स्तर तक बड़े बैंक बनाने के उद्देश्य से सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का विलय कर 4 बनाने के एक अप्रैल से प्रभावी होने के साथ ही 6 सरकारी बैंक इतिहास के पन्नों में दर्ज ...
9
10
मुंबई। बंबई शेयर बयाज का सेंसेक्स सोमवार को 1,375 अंक का गोता लगा गया। कोरोना वायरस (Corona virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच बैंक, वित्त और वाहन कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली के साथ यह गिरावट आई।
10
11
मुंबई। बीएसई सेंसेक्स सूचकांक में सोमवार को शुरुआती सत्र के दौरान 1,100 अंकों से अधिक की गिरावट हुई। कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया के आर्थिक मंदी की गिरफ्त में आने की आशंका से वैश्विक बाजार घाटे में आ गए और जिसके असर से घरेलू बाजार भी बच नहीं सके।
11
12
नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक के रेपो रेट में कटौती करने के बाद देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने कर्ज की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान कर दिया। इसके साथ ही बैंक ने एफडी पर भी ब्याज दर में कटौती की।
12
13
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट के मद्देनजर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के रेपो दर में कटौती के फैसले का शुक्रवार को स्वागत करते हुए कहा कि इन घोषणाओं से नकदी में सुधार होगा, बचत होगी और मध्यम वर्ग और कारोबारी वर्ग को मदद
13
14
मुंबई। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) दवा और चिकित्सकीय उपकरणों की आपूर्ति करने वाले लघु और मध्यम उद्योगों को 50 लाख रुपए तक ऋण उपलब्ध कराएगा। कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए सिडबी ने शुक्रवार को यह मदद उपलब्ध कराने की घोषणा की।
14
15
नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था में नकदी बढ़ाने और कर्ज सस्ता करने के लिए शुक्रवार को घोषित रिजर्व बैंक के कदमों की सराहना की है। उन्होंने रेपो दर में की गई कटौती का लाभ जल्द से जल्द ग्राहकों तक पहुंचाने पर भी जोर दिया।
15
16
नई दिल्ली। वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने कैलेंडर वर्ष 2020 में भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अपने पहले के अनुमान को घटाकर 2.5 प्रतिशत कर दिया है। पहले उसने इसके 5.3 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया था।
16
17
मुंबई। देश के शेयर बाजार गुरुवार को तेजी के साथ खुले। सेंसेक्स 500 अंक से ऊपर और निफ्टी 40 अंक ऊंचा खुला। कल बीएसई का सेंसेक्स 1861.75 अंक उछलकर 28535.78 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 516.80 अंक चमककर 8317.85 अंक पर रहा था।
17
18
मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज, निजी क्षेत्र के बैंकों और मारुति की अगुवाई में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 1,862 अंक उछलकर 28,535.78 अंक पर बंद हुआ।
18
19
मुंबई। अमेरिका ने कोरोना के संकट से अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 150 लाख करोड़ रुपए) के राहत पैकेज का ऐलान किया है। सीएनबीसी के मुताबिक अमेरिकी संसद (सीनेट) ने इसे पास कर दिया है। इस राहत पैकेज की घोषणा के बाद दुनियाभर के शेयर ...
19