Thor Love and Thunder Review: लव भी कम और थंडर भी

Last Updated: गुरुवार, 7 जुलाई 2022 (13:46 IST)
हमें फॉलो करें
Thor Love and Thunder Review:
एमसीयू के फेज़ 4 में लगता है कि मार्वल स्टूडियोज़ के पास देने के लिए कुछ नया नहीं बचा है। बात को घूमा-फिरा कर पेश किया जा रहा है। थॉर का किरदार बच्चों में काफी लोकप्रिय है और पिछले कुछ सालों में इसकी लोकप्रियता का ग्राफ बढ़ा है।


थॉर के सोलो किरदार को लेकर बनाई गई फिल्म 'थॉर: लव एंड थंडर' का इंतजार हो रहा था, लेकिन यह मूवी कहानी के मामले में कुछ नया पेश नहीं करती। ह्यूमर और ड्रामे के जरिये इसे संभालने की कोशिश की गई है जो शायद थॉर के फैंस को ही पसंद आए।

शुरुआती दौर का उद्दंड थॉर अब परिपक्व लगता है। दिल और प्यार के महत्व को समझते हुए सुलझी हुई बातें करता है। फिल्म में थॉर का वाइस ओवर के जरिये जो परिचय दिया गया है वो इस फिल्म का सबसे मजेदार हिस्सा है।

'थॉर: लव एंड थंडर' दो ट्रैक पर चलती है। वह एक मिशन पर है जिसमें उसे विलेन द्वारा कैद किए हुए बच्चों को बचाना है, लेकिन उसके पहले उसे देवता से भी भिड़ना पड़ता है ताकि वह हथियार पा सके।

दूसरा ट्रेक थॉर और जेन फोस्टर के प्रेम का है, जिसमें वे लगभग आठ साल बाद मिलते हैं। जेन भी थॉर बन कर थॉर की मदद करती है, लेकिन उसके पास एक ऐसा राज है जिसे जान कर थॉर की लाइफ में भूचाल आ जाता है।
इन दोनों ट्रेक्स को साथ चलाकर कहानी को आगे बढ़ाया गया है। एक में लव है और दूसरे में थंडर, लेकिन लव दिल को छू नहीं पाता और थंडर गड़गड़ाहट पैदा नहीं कर पाता।

थॉर और उसकी टीम को लेकर ह्यमूर रचा गया है जो कहीं-कहीं मजेदार है, लेकिन फिल्म की कहानी में बहुत ज्यादा पकड़ नहीं है। कुछ दृश्य तो हद से ज्यादा लंबे हैं जो दर्शाते है कि इस मूवी के मेकर्स के पास दिखाने को ज्यादा नहीं है। बेशक कुछ फाइट सीक्वेंस और स्पेशल इफेक्ट्स रोमांचित करते हैं, लेकिन ये पर्याप्त नहीं हैं।

निर्देशक टाइका वाइटीटी ने फिल्म को तेज गति से दौड़ा कर दर्शकों को बहलाने की कोशिश की है, लेकिन दृश्यों में पकड़ नहीं होने के कारण मामला रंग नहीं जमा पाता। जीयूस और वल्काइरी जैसे किरदार भी बहुत प्रभावित नहीं कर पाते।

थॉर के रूप में प्रभावित करते हैं। कॉमेडी और इमोशनल दृश्यों में उनका अभिनय देखने लायक है। माइटी थॉर के रूप में नताली पोर्टमैन, क्रिस का साथ खूब निभाती हैं। दोनों की केमिस्ट्री भी शानदार है। क्रिश्चियन बेल, टेसा थॉम्पसन और रसेल क्रो के किरदारों को और विस्तारित किया जाना था।

कुल मिलाकर 'थॉर: लव एंड थंडर' में लव और थंडर दोनों की कमी है।

  • निर्देशक : टाइका वाइटीटी
  • कलाकार :
    क्रिस हैम्सवर्थ, नताली पोर्टमेन, क्रिश्चियन बेल, टेसा थॉम्पसन, रसेल क्रो
  • रेटिंग : 2/5



और भी पढ़ें :