विद्या बालन ने पहेलियों में बताई ‘शकुंतला देवी’ की रिलीज डेट, क्या आप Guess कर सकते हैं?

Photo : Instagram
Last Updated: गुरुवार, 12 दिसंबर 2019 (18:10 IST)
‘ह्यूमन कंप्यूटर’ नाम से मशहूर मैथ्स जीनियस शकुंतला देवी की बायोपिक में नजर आने वाली हैं। सितंबर में फिल्म का फर्स्ट लुक रिलीज हुआ था और अब फिल्म की रिलीज डेट सामने आई है। खुद एक्ट्रेस ने एक मजेदार वीडियो शेयर कर बताया कि फिल्म कब रिलीज हो रही है। हालांकि उन्होंने रिलीज डेट बताने से पहले पहेलियों में फैंस से रिलीज डेट पूछी। क्या आप विद्या की पहेलियों को सुलझा सकते हैं?
विद्या बालन का पहला हिंट- फिल्म आज से ठीक 148 दिन बाद रिलीज होगी।

दूसरा हिंट- फिल्म की रिलीज डेट 8 है। और जब इसमें महीने का अंक और साल का नंबर जोड़ा जाएगा तो फिर से नंबर 8 ही आएगा।

विद्या का तीसरा हिंट तो बहुत ही मजेदार है। विद्या ने आजकल के लैंग्वेज मतलब ‘इमोजी लैंग्वेज’ में रिलीज डेट बताई। ये है वो इमोजी-

अगर आप अब भी रिलीज डेट को guess नहीं कर पाए को कोई बात नहीं। विद्या ने वीडियो के आखिर में रिलीज बाताई है। देखें वह वीडियो-


शकुंतला देवी को उनकी अविश्वसनीय रूप से तेज गणना करने की क्षमता की वजह से ‘ह्यूमन कंप्यूटर’ कहा जाता था। हालांकि उन्हें कभी कोई औपचारिक शिक्षा नहीं मिली, लेकिन उनकी प्रतिभा ने उन्हें 1982 के ‘गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में भी जगह दिलाई। फिल्म ‘शकुंतला देवी’ 8 मई 2020 को रिलीज हो रही है।

बता दें, इस बायोपिक को अनु मेनन डायरेक्ट कर रही हैं। फिल्म में बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री के लोकप्रिय अभिनेता जीशु सेनगुप्ता शकुंतला देवी के पति का किरदार निभाएंगे।



और भी पढ़ें :