'द कश्मीर फाइल्स' में कश्मीरी पंडित का किरदार निभाकर डिप्रेशन में चले गए थे दर्शन कुमार

Last Updated: गुरुवार, 17 मार्च 2022 (13:20 IST)
हमें फॉलो करें
निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर रही है। कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाती इस फिल्म की हर कोई तारीफ कर रहा है। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म में दर्शक कुमार की एक्टिंग और किरदार को काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म में वह कश्मीरी पंडित की भूमिका में नजर आ रहे हैं। इससे पहले मैरी कॉम, एनएच 10, सरबजीत और द फैमिली मैन सीरीज जैसी कई प्रशंसित और चुनौतीपूर्ण फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं।


हाल ही में एक इंटरव्यू में दर्शन कुमार ने द कश्मीर फाइल्स में अपने रोल को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान वह लगभग डिप्रेशन में चले गये थे। दर्शन ने कहा, मैं पल्लवी मैम और विवेक सर से पहली बार साथ में ही मिला था। उन्होंने मुझे एक रियल विक्टिम का वीडियो करीब आधे घंटे तक दिखाया, ताकि मैं ये समझ सकूं कि कश्मीरी पंडितों के साथ क्या हुआ था।

दर्शन कुमार ने कहा, वीडियो में उन लोगों के दर्द को दिखाया गया था और उसे देखकर मैंने ये फैसला लिया कि मैं ये रोल निभाऊंगा। सच कहूं तो इस किरदार ने मुझ पर भावनात्मक असर डाला है और मैं डिप्रेशन में चला गया था। मैंने उस फीलिंग से बाहर निकलने के लिए दो हफ्ते तक मेडिटेशन किया।

दर्शन कुमार ने बताया कि मैंने बहुत सारे वीडियो देखे जो मेरे चरित्र, कृष्ण पंडित की भूमिका में आने के लिए सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध थे। मुझे कृष्णा पंडित और उनके परिवार के साथ हुई हर घटना को जीना पड़ा। यह बहुत दर्दनाक था।


बता दें कि 'द कश्मीर फाइल्स' 1990 में कश्मीरी पंडितों के पलायन के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो साक्षात्कारों पर आधारित एक कहानी है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला कथन है। जी स्टूडियोज और तेज नारायण अग्रवाल, अभिषेक अग्रवाल, पल्लवी जोशी और विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्मित 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को रिलीज हो चुकी है।




और भी पढ़ें :