नेशनल शूटर की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, जर्मनी से मंगवाकर देंगे राइफल

पुनः संशोधित गुरुवार, 11 मार्च 2021 (16:14 IST)
बॉलीवुड एक्टर लॉकडाउन के वक्त से ही लोगों की दिल खोलकर मदद कर रहे है। सोनू सूद ने लोगों की मदद का जो सिलसिला शुरू किया, वह अभी भी जारी है। सोनू अब की की मदद के लिए आगे आए हैं।
सोनू झारखंड के धनबाद की नेशनल शूटर को जर्मनी से मंगवाकर उपहार में एक राइफल देने वाले हैं। कोनिका एक राज्य स्तरीय शूटिंग चैपिंयन हैं, जो राइफल के अभाव में आगामी 'ईस्ट जोन शूटिंग चैंपियनशिप' के लिए अभ्यास नहीं कर पा रही थीं।

ईस्ट जोन शूटिंग चैंपियनशिप' में कोनिका अपने राज्य का प्रतिनिधत्व करने वाली हैं। पिछले साल इन्होंने 11वीं 'झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप' जीती थी। हालांकि, उन्हें अपने खेल का अभ्यास करने के लिए राइफल उधार लेनी पड़ी थी। इसके बावजूद उन्होंने 50 मीटर राइफल श्रेणी में स्वर्ण पदक और 50 मीटर राइफल प्रोन फाइनल में रजत पदक जीता।
कोनिका उधार में ली हुई राइफल से प्रतिदिन अभ्यास करने में असमर्थ थीं। इसलिए उन्होंने सोशल मीडिया पर मदद मांगी थी। धनबाद की शूटर कोनिका ने सोनू से अपनी समस्या बताते हुए ट्विटर पर मदद मांगी थी। उन्होंने अपनी कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा था, '11वीं झारखंड स्‍टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप 2020' में मैंने एक गोल्‍ड और एक सिल्‍वर जीता है। मगर झारखंड सरकार से अभी तक कोई मदद नहीं मिली है। प्‍लीज एक राइफल की मदद कर दें।'
अपने इस ट्वीट में उन्होंने सोनू और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को टैग किया था। कोनिका के ट्वीट का जवाब देते हुए सोनू ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं आपको राइफल दूंगा। आप देश को मेडल दे देना। राइफल आप तक पहुंच जाएगी।'

कोनिका ने बताया था कि उन्हें एक लाख 66 हजार रुपए की मदद मिली, लेकिन बाकी पैसे का इंतजाम नहीं हो पाया है। अब सोनू खुद उस कंपनी से संपर्क कर रहे हैं, जहां से कोनिका को राइफल मंगवानी थी। कोनिका की राइफल जर्मनी से आएगी, जिसमें 75 दिनों का समय लगेगा।

सोनू सूद ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, मुझे खुशी है कि कोनिका के सपनों को पूरा करने में किसी ने मदद की। जब सोशल मीडिया पर कुछ लोग उसकी मदद करने के लिए संपर्क किए, तो मैंने तुरंत राइफल की व्यवस्था करने के लिए अपनी टीम से संपर्क किया। हमारे देश में किसी भी प्रतिभा को गंवाना नहीं चाहिए।

इससे पहले सोनू ऑनलाइन क्लास के लिए बच्चों को स्मार्टफोन और बेरोजगारों के लिए ई-रिक्शा का वितरण कर चुके हैं। सोनू सूद जल्द ही अक्षय कुमार की फिल्म 'पृथ्वीराज' में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म मे सोनू को दरबारी कवि की भूमिका में देखा जाएगा।



और भी पढ़ें :