'इंडियन आइडल 12' के सेट पर अनु मलिक को देखकर फिर भड़कीं सोना महापात्रा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 7 मई 2021 (11:40 IST)
बॉलीवुड सिंगर सोना महापात्रा हर सामाजिक मुद्दे पर खुलकर अपने विचार रखती हैं। महिलाओं के हक के लिए वह अक्सर अपनी आवाज उठाती है। उन्होंने अब एक बार फिर 'इंडियन आइडल' के सेट पर संगीतकार और गायक की वापसी पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
टीवी चैनलों के प्रति सोना ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया है। सोना ने लिखा, 'डर और मौत के इस माहौल में टीवी चैनल सीरियल अपराधी अनु मलिक को शो में वापस ले आए हैं। यह ना सिर्फ मेरे लिए बल्कि राष्ट्रीय महिला आयोग के लिए भी शर्म की बात है। इन पुरुषों को पता है कि भारत में इनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।'

सोना ने कुछ कानूनी कागजात भी साझा किए हैं, जिनमें उन्होंने उन बच्चियों की भी बातें बताई हैं, जिन्होंने अनु मलिक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

बता दें कि अनु 'इंडियन आइडल 12' के अलावा कई दूसरे टीवी शोज में भी नजर आए हैं। उन्हें इससे पहले शो 'डांस दीवाने' में देखा जा चुका हैं, वहीं, अनु ने एक मराठी शो में भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है।

सोना #MeToo मूवमेंट के दौरान काफी सक्रिय थीं। उन्होंने पूरे जोर-शोर से इस अभियान का समर्थन किया था। इस मूवमेंट के दौरान अनु पर यौन उत्पीड़न के कई आरोप लगे थे। इसके बाद अनु को 'इंडियन आइडल' से बाहर का रास्ता तो दिखा दिया गया था, लेकिन सबूतों के अभाव में राष्ट्रीय महिला आयोग की तरफ से उन्हें क्लीन चिट दे दी गई थी।

हाल ही में अनु को 'इंडियन आइडल 12' के सेट पर देख सोना ने उनके साथ-साथ रेखा को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने ट्वीट किया, 'सोशल मीडिया पर एक दुखद संगीत रियलिटी शो को बढ़ावा देने वाली एक अच्छी कलाकार और शानदार महिला रेखा को देखकर खुशी हुई। निराशाजनक क्यों? आप ऐसे शो को और क्या कहेंगे, जो एक दरिंदे को अपने मंच पर जगह देता है?

बता दें कि सोना एक सफल प्लेबैक सिंगर होने के साथ एक म्यूजिक कंपोजर और लेखक भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक विज्ञापन के गाने से की थी। आमिर खान की फिल्म 'डेल्ही बेली' में सोना को 'बेदर्दी राजा' गाने का मौका मिला।




और भी पढ़ें :