शाहरुख खान की ज़ीरो से हटेगा यह विवादित सीन

बॉलीवुड अभिनेता की फिल्म ज़ीरो 21 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म को लेकर कुछ दिनों पहले सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) द्वारा एक याचिका दायर की गई थी जिसमें दावा किया गया था कि इस फिल्म के एक सीन से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। फिल्म के एक सीन में शाहरुख को हाथ में लिए दिखाया गया है।

शाहरुख की प्रोडक्शन हाउस कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने फिल्म ज़ीरो से कृपाण सीन को हटाने की मांग करने वाली हाईकोर्ट में दायर याचिका पर अपना हलफनामा दायर कर दिया है। उनका मानना है कि फिल्म के इस सीन में दिखाया गया है कि शाहरुख ने शादी का कॉस्ट्यूम पहन रखा है, और उसके हाथ में चमकीली कटार भी है, जिसका इस्तेमाल विभिन्न समुदाय के लोग करते हैं। इस तथ्य के बावजूद कि फिल्म और इसके पोस्टर में जो कटार दिखाई गई है वह सिर्फ एक कटार है 'कृपाण' नहीं।
एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, रेड चिलीज ने अब उस सीन को हटाने का फैसला कर लिया है। प्रॉडक्शन हाउस ने कहा, विवादित सीन में कटार का इस्तेमाल किए जाने के बावजूद उस सीन को बदलने का फैसला किया गया है। जिन सीन्स पर विवाद है, उन्हें विजुअल इफ्केट्स के जरिए बदल दिया गया है।
फिल्म ज़ीरो में शाहरुख खान बउआ सिंह नाम के बौने आदमी का किरदार निभाने जा रहे हैं। उनके साथ फिल्म में अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी नज़र आएंगी। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है।



और भी पढ़ें :