शादीशुदा नसीरुद्दीन शाह से रत्ना पाठक हो गया था प्यार, दिलचस्प है लव स्टोरी

Last Updated: गुरुवार, 18 मार्च 2021 (18:55 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस 18 मार्च को अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। रत्ना पाठक ने न सिर्फ बॉलीवुड में बल्कि थिएटर्स, टीवी और वेब सीरीज में भी अपने अभिनय का जौहर दिखाया है। रत्ना के सिनेमाई दुनिया की शुरुआत बतौर थिएटर आर्टिस्ट हुई थी और वहीं पर उनकी मुलाकात से हुई थी।
रत्ना पाठक ने दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से शादी की। खास बात यह कि नसीर उनसे उम्र में आठ साल बड़े हैं? फिर कैसे हुआ उन दोनों के बीच प्यार, आइए आपको बताते हैं। रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की पहली मुलाकात थिएटर के दौरान हुई थी। दोनों सत्यदेव दुबे का प्ले संभोग से संन्यास तक प्ले कर रहे थे और धीरे धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई।
हालांकि नसीरुद्दीन उस वक्त शादीशुदा थे लेकिन उनके और उनकी पत्नी के बीच फासले भी आ गए थे और दोनों अलग अलग रहते थे, हालांकि नसीरुद्दीन का तलाक नहीं हुआ था। एक इंटरव्यू में रत्ना ने अपने उस वक्त को याद करते हुए कहा था कि वक्त कुछ ऐसा बदला था कि पहले दिन हम दोस्त थे और दूसरे दिन हम अलग अलग जगह घूमने जाने लगे थे। एक ओर नसीरुद्दीन जहां अपने पुराने रिश्ते से उबरने की कोशिश कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर रत्ना इस काम में किसी दवा की तरह काम कर रही थीं।

दोनों के धर्म अलग थे लेकिन ये सब कभी भी उनके रिश्ते के आड़े नहीं आया। खबरों के मुताबिक रत्ना-नसीरुद्दीन ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया था क्योंकि नसीरुद्दीन का तलाक नहीं हुआ था, ऐसे में वो रत्ना से शादी भी नहीं कर पाए। हालांकि 1 अप्रैल 1982 को दोनों ने रत्ना की मां के घर पर शादी कर ली। रत्ना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि शादी के वक्त सिर्फ दोनों के माता-पिता और उनके कुछ करीबी दोस्त ही वहां मौजूद थे।
रत्ना और नसीर के दो बेटे हैं इमाद शाह और विवान शाह। विवान भी एक अभिनेता है और फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुके हैं। पर्दे तक या फिर कहें ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर भी रत्ना ने अपनी एक्टिंग का कमाल दिखाया। 'मंडी' जैसी कल्ट फिल्मों से लेकर 'जाने तू या जाने ना', 'गोलमाल 3' जैसी कॉमेडी फिल्मों में उन्होंने काम किया।



और भी पढ़ें :