'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक्टर प्रशांत बजाज हैं शिवभक्त, बोले- महाकाल बाबा ने बदल दिया जीवन

Last Updated: गुरुवार, 11 मार्च 2021 (15:02 IST)
तारक मेहता का उल्टा चश्मा के अभिनेता एक हैं। वे बताते हैं कि कैसे बाबा ने उनके जीवन को बदल दिया। इतना कि वे हर शुक्रवार को बिना चुके महाकाल की पूजा करते हैं। प्रशांत कहते हैं कि शिव मेरे लिए सब कुछ हैं।

प्रशांत ने कहा, गुवाहाटी में जन्मा और वहीं पला‌-बढ़ा इस वजह से मैं कामाख्या मंदिर नियमित रूप से जाता था। एक दिन मैं वहां एक साधु से मिला, जिसने मुझे पास के महाकाल मंदिर के दर्शन करने के लिए कहा। मैंने उनकी सलाह का पालन किया और यह नहीं पता कि इसे शब्दों में कैसे कहु लेकिन उस दिन मेरी ज़िंदगी ने करवट ली और कुछ हुआ।

आने वाले समय में अभिनेता को आश्चर्य हुआ जब उनके जीवन में चीजें बेहतर होने लगीं। वे बताते हैं, मुझे वह सब कुछ मिलने लगा जो मैं चाहता था। ऐसा लगा कि मेरे सभी प्रयास आखिरकार फल दे रहे हैं। मुझे अभिनय के अवसर मिले, मेरे जीवन में अच्छे लोगों से मुलाकात हुई। नए दोस्त बने, जो दयालु और सहायक रहे।
प्रशांत बजाज को आखिरी बार टीवी शो में देखा गया था। हर शुक्रवार को बजाज मुंबई में अपने निवास के पास महाकाल मंदिर में शिवलिंग का अभिषेक और श्रृंगार करते हैं।

उन्होनें बताया मेरा जीवन और अस्तित्व महाकाल के बिना अधूरा है। मैं अपने भगवान से बात करता हूं। मैं उस सर्वोच्च शक्ति में विश्वास रखता हूं जो आपका मार्गदर्शन करती है और आपको एक बेहतर इंसान बनाती है। मैं शिव की आरधना और प्रार्थना करने के बाद अपने अंदर हुए बदलावों को महसूस कर सकता हूं।



और भी पढ़ें :