तांडव वेबसीरिज के निर्देशक अली अब्बास ज़फर ने मांगी माफी

Last Updated: सोमवार, 18 जनवरी 2021 (19:17 IST)
नामक के रिलीज होते ही हंगामा हो गया। इस सीरिज को देख कई लोगों की धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंची। सीरिज के कुछ दृश्य और संवादों पर आपत्ति ली गई। पुलिस में शिकायत की गई। कुछ शहरों में प्रदर्शन हुआ। कुछ मंत्रियों ने भी आपत्ति दर्ज कराई। वेबसाइट का बॉयकॉट करने की बातें होने लगीं। मामला बढ़ा तो सैफ अली खान के घर पुलिस का पहरा लगा दिया।

विरोध का स्वर जब बढ़ने लगा तो सीरिज के निर्देशक ने 'तांडव' के कास्ट और क्रू से एक ऑफिशियल स्टेटमेंट सोशल मीडिया पर जारी किया और माफी मांगी।

इस स्टेटमेंट में लिखा है- हमने तांडव को लेकर लोगों की प्रतिक्रियाओं को सूक्ष्मता से परखा और आज एक डिस्कशन में सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने बताया कि उन्हें कई शिकायतें सीरिज के कंटेंट को लेकर मिली हैं जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

Photo : Instagram

यह वेबसीरिज पूरी तरह से काल्पनिक है और यदि किसी घटना या शख्स से समानता है तो यह संयोग मात्र है। सीरिज के कलाकार और क्रू मेंबर्स का किसी समुदाय, जाति, धर्म और धार्मिक आस्थाओं को चोट पहुंचाना नहीं था। न ही किसी संस्था, राजनैतिक पार्टी का अपमान करना था। लोगों की प्रतिक्रियाओं को देखते हुए हम बिना किसी शर्त के माफी मांगते हैं।

यह सीरिज अमेजन प्राइम पर दिखाई जा रही है। अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्देशित इस सीरिज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, गौहर खान, तिग्मांशु धुलिया जैसे कलाकार हैं। यह एक पॉलिटिकल ड्रामा है।



और भी पढ़ें :