1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. मिर्च-मसाला
  4. Makers on shooting Kiss And Intimacy scenes post corona era
Written By
Last Updated: सोमवार, 18 मई 2020 (19:36 IST)

कोरोना काल के बाद कैसे शूट होंगे इंटीमेट सीन्स, मेकर्स ने कही ये बात...

कोरोना की वजह से देशभर में 31 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। इस दौरान फिल्मों और टीवी शोज़ की शूटिंग पूरी तरह से बंद है। ऐसे में लोगों के मन में यह सवाल है कि जब लॉकडाउन खुलेगा और शूटिंग शुरू होगी तो वेब सीरीज और फिल्मों में इंटीमेट सीन्स कैसे फिल्माए जाएंगे? क्या बोल्ड सीन्स की शूटिंग का तरीका बदलना पड़ेगा या फिर कोई और तकनीक से इन्हें फिल्माया जाएगा। ऐसे सवाल इन दिनों खूब चर्चा में हैं।

हाल ही में फिल्म संगीत की सबसे बड़ी लाइब्रेरी वाली कंपनी सारेगामा की फिल्म प्रोडक्शन विंग यूडली फिल्म्स के हेड सिद्धार्थ आनंद कुमार ने इन सवालों का जवाब दिया है। सिद्धार्थ आनंद का कहना है कि जरूरी न होने पर फिजिकल इंटीमेसी वाले सीन्स से बचना होगा और अगर स्क्रिप्ट की डिमांड होगी, तो असल में वो सीन शूट किए बैगर तकनीक की मदद से दिखाया जाएगा।

सिद्धार्थ आनंद ने बताया कि वे जुलाई में एक वेब सीरीज शूट करने की सोच रहे हैं और इंटीमेसी इसकी कहानी का मुख्य हिस्सा है। हालांकि, सिद्धार्थ एक्टर्स की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इस तरह के सीन्स को पहले शूट करने की योजना बना रहे हैं और उसके बाद ब्लॉकिंग तकनीक का इस्तेमाल कर किसिंग सीन दिखाएंगे।

संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए सिद्धार्थ ने सीमित संख्या में लोगों के साथ काम करने का फैसला किया है। उनका कहना है कि अब सेट पर 30 से ज्यादा लोग उपस्थित नहीं होंगे।

बता दें, अमेरिका की एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री इस तरह के सीन्स फिल्माने के लिए नई गाइडलाइन तैयार कर रही है। वहीं, इंग्लैंड में एक टीवी शो में किसिंग सीन को स्क्रिप्ट से ही हटा दिया गया है। इतना ही नहीं, ताइवान ने तो वेब सीरिज में किसिंग सीन पर पूरी तरह बैन लगा दिया है।
ये भी पढ़ें
नवाजुद्दीन सिद्दीकी : खाना बनाने का काम भी किया, लेकिन उम्मीद का साथ नहीं छोड़ा