'कौन बनेगा करोड़पति' के 1000 एपिसोड पूरे, इस वजह से शो को होस्ट करने लगे थे अमिताभ बच्चन

पुनः संशोधित शनिवार, 4 दिसंबर 2021 (11:59 IST)
बॉलीवुड के महानायक बीते कई सालों से छोटे पर्दे पर क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' होस्ट करते नजर आ रहे हैं। शो के दौरान अमिताभ बच्चन अपने कई दिलचस्प किस्से और राज दर्शकों के साथ शेयर करते हैं। यह शो अमिताभ की मौजूदगी के कारण बेहद पॉपुलर है।

हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति' ने अपने 1000 एपिसोड पूरे किए हैं। इस मौके पर शुक्रवार के स्पेशल एपिसोड में बिग बी की बेटी और नातिन नव्या नवेली नंदा गेस्ट बनकर पहुंचीं। इस दौरान अभिताभ बच्चन ने इस बात की खुलासा किया कि वह फिल्मों के बीच केबीसी के लिए क्यों राजी हुए।
श्वेता बच्चने ने अपने पिता अमिताभ से पूछा, पापा मैं आपसे एक बात पूछना चाहती हूं। ये 1000वां एपिसोड है। आपको कैसा लग रहा है? इसके जवाब में बिग बी कहते हैं, दरअसल 21 साल हो गए हैं। सन 2000 में इसकी शुरुआत हुई थी। और उस समय हमको पता नहीं था। सब लोग कह रहे थे कि आप फिल्म से टेलीविजन में जा रहे हैं। बड़े पर्दे से छोटे पर्दे पर आ रहे हैं। आपकी इमेज को इससे नुकसान होगा।

लेकिन हमारी अपनी कुछ परिस्थितियां ऐसी थीं कि मुझे लगा कि फिल्मों में काम जो है, वो मिल नहीं रहा था, लेकिन पहले ब्रॉडकास्ट के बाद जिस तरह से रिएक्शन आने शुरू हुए, फिर ऐसा लगा कि पूरी दुनिया बदल गई। सबसे अच्छी बात ये रही कि हमारे जितने भी कंटेस्टेंट्स आए। प्रतिदिन, प्रति कंटेस्टेंट से मुझे कुछ न कुछ सीखने को मिला।
शो के दौरान केबीसी और अमिताभ की जर्नी का वीडियो भी प्ले किया गया। इस वीडियो को देखकर अमिताभ भावुक हो गए। सेट पर थोड़ी देर के लिए सन्नाटा पसर गया। सबकी आंखों में आंसू थे।



और भी पढ़ें :