Scam 1992 - The Harshad Mehta Story: शुक्रवार को खुलेगा 5000 करोड़ के घोटाले का राज

Last Updated: गुरुवार, 8 अक्टूबर 2020 (14:56 IST)
(Photo : Instagram/Pratik Gandhi)
हंसल मेहता की बहुप्रतीक्षित ‘स्कैम 1992’ 9 अक्तूबर को रिलीज होने जा रही है। सीरीज में हर्षद मेहता की कहानी को दिखाया जाएगा। 1992 में मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में किए गए घोटाले के चलते हर्षद विवादों में आ गए थे। 90 के दौर में जब 100 करोड़ की कीमत भी बहुत ज्यादा हुआ करती थी, उस दौर में हर्षद मेहता ने हैरतअंगेज तरीके से 5000 करोड़ तक का घोटाला किया था।


हंसल मेहता ने अपने एक ट्वीट में बताया था कि 550 पेजों की वेब सीरीज की इस स्क्रिप्ट में 170 किरदार थे और 200 से अधिक लोकेशन्स थी और 85 दिनों में इस फिल्म की शूटिंग को निपटाया गया है। यह वेब सीरीज देबाशीष बासु और सुचेता दलाल की किताब ‘द स्कैम’ पर बेस्ड है।


इस वेब सीरीज में गुजराती एक्टर प्रतीक गांधी लीड भूमिका में हैं। प्रतीक साल 2014 में आई फिल्म ‘बे यार’ के चलते चर्चा में आए थे। इसके बाद उन्होंने ‘रॉन्ग साइड राजू’ और ‘वेंटिलेटर’ जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वे बॉलीवुड फिल्म ‘लवयात्री’ और ‘मित्रों’ में भी काम कर चुके हैं।



इस सीरीज में प्रतीक गांधी के अलावा, श्रेया धनवंतरे, शारिब हाशमी, सतीश कौशिक, अनंत महादेवन, रजत कपूर, निखिल द्विवेदी और के के रैना जैसे एक्टर्स भी नजर आएंगे। ये वेब सीरीज पर रिलीज होगी।



और भी पढ़ें :