Happy Birthday : इस वजह से अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करते राकेश रोशन

पुनः संशोधित सोमवार, 6 सितम्बर 2021 (10:33 IST)
बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर, प्रोड्यूसर और निर्देशक 6 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टर का जन्म 6 सितंबर, 1949 में मुंबई में हुआ था। राकेश रोशन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1970 में फिल्म 'कहानी घर घर की' से की थी।

राकेश रोशन ने सीमा, मन मंदिर, खूबसूरत, बुनियाद, खट्टा मीठा, झूठा कहीं का जैसी कई फिल्मों में एक्टिंग की है। इसके अलावा उन्होंने
करण अर्जुन, कोई मिल गया, कृष, कृष 2, कोयला, खुदगर्ज जैसी कई सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन भी किया है।

राकेश रोशन ने इंडस्ट्री के लगभग सभी सुपरस्टार संग काम किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि राकेश रोशन ने कभी के साथ काम नहीं किया है। एक इंटरव्यू के दौरान राकेश रोशन ने बिग बी के साथ काम नहीं करने की वजह बताई थी।
राकेश रोशन ने बताया था कि फिल्म किंग अंकल में वो अमिताभ बच्चन के साथ काम करने वाले थे। 'किंग अंकल' उन्हीं के लिए लिखी गई थी। अमिताभ ने इस फिल्म के हामी भर दी थी। पूरा स्क्रीन प्ले उनके लिए तैयार कर लिया गया था। मगर ऐन वक्त पर अमिताभ कुछ निजी समस्याओं से घिर गए।

फिर उन्होंने तीन-चार साल ब्रेक लेने का तय किया। तब से राकेश ने भी उनके साथ कोई फिल्म साइन नहीं की। लेकिन ऐसा नहीं कि अमिताभ और राकेश रोशन के बीच मनमुटाव है। वो आज भी एक दूसरे का सम्मान करते हैं।
राकेश रोशन ने 70 के दशक के लेकर 80 तक कई फिल्मों में अभिनय किया। वह करीब 84 फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। वहीं 1987 में फिल्म 'खुदगर्ज' के साथ राकेश रोशन ने निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा। राकेश रोशन की ज्यादातर फिल्मों का नाम 'K' शुरू होता है।



और भी पढ़ें :