1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. brahmastra why did ranbir kapoor wore shoes director ayan mukerji clarifies
Written By
पुनः संशोधित रविवार, 19 जून 2022 (17:48 IST)

ब्रह्मास्त्र : क्या जूते पहनकर मंदिर में पहुंचे रणबीर कपूर? निर्देशक ने सफाई में कही यह बात

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, जिसे जबरदस्त रिस्पॉन्स ‍मिला। लेकिन ट्रेलर रिलीज के बाद रणबीर कपूर को ट्रोल भी किया जाने लगा।

 
दरअसल, एक सीन में रणबीर कपूर का किरदार शिवा जूते पहनकर मंदिर में घंटी बजाते हुए नजर आ रहा है। इसके बाद कई यूजर्स ने रणबीर और फिल्म के मेकर्स को अपने निशाने पर ले लिया। वहीं अब ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी ने इस सीन पर खुलकर अपनी बात रखी है। 
 
अयान मुखर्जी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करके क्लियर किया की रणबीर ने मंदिर के अंदर जूते नहीं पहने हैं। वह एक पंडाल है। उन्होंने यह भी बताया कि अब फिल्म का ट्रेलर 4K में भी जारी हो गया है। 
 
अयान ने लिखा, ' कुछ लोग थे जो ट्रेलर में एक सीन के कारण अपसेट दिखे कि रणबीर का कैरेक्टर जूते पहनकर घंटी बजा रहा है। इस फिल्म के निर्माता (और एक भक्त) के रूप में, मैं विनम्रतापूर्वक बताना चाहूंगा कि ऐसा क्यों हुआ? हमारी फिल्म में रणबीर मंदिर में नहीं, बल्कि दुर्गा पूजा पंडाल में प्रवेश कर रहे हैं। 
 
उन्होंने कहा, मेरा अपना परिवार इसी तरह के दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन 75 वर्षों से करता आ रहा है। जिसका मैं बचपन से हिस्सा रहा हूं। मेरे अनुभव के हिसाब से हम केवल अपने जूते वहां उतारते हैं जहां देवी हैं न कि जब आप पंडाल में प्रवेश करते हैं।
 
अयान ने कहा, मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से उन सभी लोगों तक पहुंचना महत्वपूर्णं है जो इस इमेज की वजह से परेशान हैं, क्योंकि ब्रह्मास्त्र भारतीय संस्कृति, परंपराओं और इतिहास का सम्मान और जश्न मनाती है। यही कारण है कि मैंने यह फिल्म बनाई है, इसलिए मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह भावना हर उस भारतीय तक पहुंचे जो ब्रह्मास्त्र देख रहा है।
 
बता दें कि फिल्म ब्रह्मास्त्र में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी अहम भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी भारती की माइथोलॉजी, देवताओं के अस्त्रों और ब्रह्मास्त्र के बारे में हैं। यह फिल्म 9 सितंबर को रिलीज हो रही है।
 
ये भी पढ़ें
पूनम झंवर ने भगवान से मांगा अच्छा वर, कभी हॉट सेक्सी फोटो से मचाई थी सनसनी