रंगमंच कर्मियों की मदद के लिए आगे आए अनुपम खेर, नीना गुप्ता समेत कई सितारे

Last Updated: शुक्रवार, 19 जून 2020 (09:58 IST)
कोरोना वायरस महामारी के कारण कई लोगों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में कई बॉलीवुड सेलेब्स लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। रंगमंच से सिनेमा में आए देश के तमाम प्रसिद्ध कलाकारों ने भी बंद पड़ी नाट्यशालाओं से परेशान रंगकर्मियों के लिए एक बड़ा अभियान शुरू किया है।
इस अभियान के तहत अनुपम खेर, नीना गुप्ता, राकेश बेदी, मकरंद देशपांडे, दिव्या दत्ता, आहना कुमरा और शिखा तल्सानिया जैसी रंगमंच की जानी-मानी हस्तियां एक साथ आई हैं और रंगकर्मियों के लिए मदद जुटाने निकली हैं।

इस अभियान के बारे में अभिनेता ने कहा, 'जब मुझे इस अभियान का हिस्सा बनने का मौका मिला तो मैंने इसके लिए तुरंत हां कह दी। रंगमंच के साथ मेरा गहरा और व्यक्तिगत जुड़ाव रहा है।
उन्होंने कहा, तकनीशियनों और सपोर्ट स्टाफ की मदद और मौजूदगी के बिना कोई भी नाटक पूर्ण नहीं होता है। उनका अस्तित्व रंगमंच समुदाय के लिए बहुत जरूरी है। मैं सभी से उदारतापूर्वक उनके लिए दान करने का अनुरोध करूंगा।

वहीं, इस अभियान से जुड़ी अभिनेत्री नीना गुप्ता ने कहा, इस कठिन समय में अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे रंगमंच की दुनिया के सहयोगियों की मदद करने के लिए मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं। नाट्यशालाओं के दोबारा खुलने की अनिश्चितता की वजह से बहुत सारे लोग चिंतित हैं और असहाय महसूस कर रहे हैं।

इस समुदाय की मदद करने के लिए इस दिशा में अद्भुत पहल के लिए मैं इससे जुड़े लोगों की तारीफ करना चाहूंगी। इस पहल के माध्यम से हम देश के लोगों तक पहुंचना चाहते हैं और उनसे दान करने का आग्रह करते हैं।
बता दें कि इन सितारों ने लोगों से थिएटर कम्युनिटी को दान देने की अपील की है। ये सितारें एक कैंपेन वीडियो में नजर आए हैं जहां वे सपोर्ट स्टाफ और तकनीशियनों की अहमियत के बारे में बात करते हैं और उन्हें थिएटर का अटूट अंग बताते हैं।

वहीं अभिनेता और गीतकार अमितोष नागपाल ने इंडस्ट्री की भावना को व्यक्त करने के लिए एक कविता लिखी है। यह कैंपेन वीडियो टाटा स्काई थियेटर, एयरटेल स्पॉटलाइट, डिश टीवी और डी2एच रंगमंच एक्टिव पर दिखाया जाएगा।



और भी पढ़ें :