अक्षय कुमार की 'बेल बॉटम' की रिलीज डेट बढ़ी आगे, अब ओटीटी पर होगी रिलीज!

पुनः संशोधित बुधवार, 20 जनवरी 2021 (15:30 IST)
बॉलीवुड एक्टर की चार फिल्में सूर्यवंशी, पृथ्वीराज, अतरंगी रे और बेलबॉटम रिलीज की लाइन में हैं। पहले 2 अप्रैल 2021 को सिनेमाघरों में ‍रिलीज होने के लिए निर्धारित थी। लेकिन अब आसार हैं कि फिल्म थियेटर का मुंह ही ना देखे।
बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट की मानें तो बेल बॉटम के प्रोड्यूसर जैकी और वाशु भगनानी, लगातार के संपर्क में हैं और अगर सब कुछ ठीक रहा तो अक्षय कुमार की ये फिल्म थियेटर की बजाय सीधे पर रिलीज हो सकती है।
फिल्म की डिजीटल रिलीज के लिए कई मुद्दों पर बातचीत चल रही है और इस पर अगले महीने ही कुछ फ़ैसला हो सकता है। लेकिन इतना जरूर है कि बेल बॉटम की टीम थिएटर की बजाए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर अपनी फ़िल्म रिलीज करने की संभावना तलाश रही है।
खबरों के अनुसार अक्षय की बेल बॉटम की डायरेक्ट डिजीटल रिलीज के बारें में करीबी सूत्र ने बताया, बेल बॉटम के निर्माता जैकी भगनानी और वाशु भगनानी ने इसकी डिजीटल रिलीज के लिए अमेजन प्राइम वीडियो से बातचीत शुरू कर दी है। लेकिन अभी न तो मेकर्स ने और न ही अमेजन ने इस पर कोई फ़ैसला लिया है।

अक्षय के नाम वाली पिछली दो फिल्मों का ओटीटी पर बहुत ही बुरा हश्र हुआ है। पहली फिल्म 'लक्ष्मी' रही जिसको पहले दिन तो दर्शकों ने खूब देखा लेकिन दूसरे दिन किसी ने पूछा भी नहीं। और, दूसरी फिल्म उनके निर्माण में बनी 'दुर्गामती' रही जिसको न दर्शकों ने पसंद किया और न समीक्षकों ने।
बेल बॉटम एक रॉ एजेंट की कहानी है जो 70 - 80 के दशक में भारत का सबसे मशहूर स्पाई था। फिल्म सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। फिल्म जब अनाउंस हुई थी तो 22 जनवरी को रिलीज़ होने वाली थी। जब बेलबॉटम अनाउंस हुई तो माना गया कि ये इसी नाम की एक कन्नड़ फिल्म का रीमेक है। वो फिल्म भी एक जासूस की कहानी पर आधारित थी। लेकिन अक्षय कुमार ने इन सारी खबरों का खंडन किया।

फिल्म की शूटिंग, लॉकडाउन खत्म होते ही स्कॉटलैंड में शुरू हुई और तेज़ी से खत्म कर दी गई। अब फिल्म केवल अपनी रिलीज़ का इंतज़ार कर रही है। फिल्म की कहानी लिखी है असीम अरोरा और परवेज़ शेख ने। जबकि प्रोड्यूस कर रहे हैं वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, मोनिषा आडवाणी और निखिल आडवाणी। फिल्म में अक्षय कुमार के साथ वाणी कपूर, लारा दत्ता और हुमा कुरैशी नजर आएंगी। फिल्म को रंजीत तिवारी डायरेक्ट कर रहे हैं।



और भी पढ़ें :