तिग्मांशु धूलिया की वेब सीरीज में नजर आएंगे स्कैम 1992 के एक्टर प्रतीक गांधी

पुनः संशोधित बुधवार, 20 जनवरी 2021 (13:26 IST)
ओटीटी पर रिलीज हुई 'स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी' के बाद से इसके मुख्य अभिनेता प्रतीक गांधी खूब सराहना पा रहे हैं। उन्हें लगातार कई प्रोजेक्ट के ऑफर मिल रहे हैं। खबरों के मुताबिक प्रतीक ने मशहूर फिल्मकार तिग्मांशु धूलिया की एक वेब सीरीज को हां कर दी है।
इस वेब सीरीज का शीर्षक 'सिक्स सस्पेक्ट्स' होगा। तिग्मांशु धूलिया के निर्देशन में बनने वाली वेब सीरीज 'सिक्स सस्पेक्ट्स' में प्रतीक के साथ ऋचा चड्ढा भी मुख्य भूमिका में होंगी। तिग्मांशु इससे पहले 'क्रिमिनल जस्टिस' और 'आउट ऑफ लव' जैसी वेब सीरीज बना चुके हैं और उनका यह तीसरा मौका होगा जब वह किसी वेब शो पर काम करेंगे।

इस वेब सीरीज की शुरुआत मार्च के आसपास से हो सकती है। वेब सीरीज 'सिक्स सस्पेक्ट्स' मशहूर लेखक विकास स्वरूप के लिखे इसी शीर्षक वाले उपन्यास पर आधारित होगी। यह एक थ्रिलर मर्डर मिस्ट्री है जो उत्तर प्रदेश के गृह मंत्री के मनचले लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है।

वह लड़का मुख्य भूमिका में तो नहीं होगा लेकिन उसका सीरीज में अहम किरदार होगा क्योंकि जब गृह मंत्री अपने घर पर एक समारोह का आयोजन करते हैं तो उसी दौरान समारोह में आया कोई व्यक्ति गृह मंत्री के बेटे का कत्ल कर देता है। पुलिस जब इस मामले की छानबीन करती है तो वह छह लोगों को शक के घेरे में लाकर खड़ा करती है।
गृहमंत्री के लड़के की हत्या मामले के छह संदिग्धों के पास कुछ ऐसा सामान भी बरामद होता हैं जहां से पुलिस का शक और भी ज्यादा गहरा होता है। वहीं, उन छह लोगों के पास उस लड़के को मारने की वजह भी होती है। कुल मिलाकर वेब सीरीज 'सिक्स सस्पेक्ट्स' उसी हत्या की छानबीन के इर्द-गिर्द घूमेगी।

बता दें कि प्रतीक गांधी रंगमंच और फिल्मों से लगभग 15 साल से जुड़े हुए हैं लेकिन उन्हें बड़े दर्जे पर सफलता हाथ लगी वेब सीरीज 'स्कैम 1992- द हर्षद मेहता स्टोरी' से। इस वेब सीरीज में प्रतीक ने स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता का किरदार निभाया है जिसके लिए उनकी खूब प्रशंसा हुई।




और भी पढ़ें :