राम जन्मभूमि से 'राम सेतु' की शूटिंग शुरू करेंगे अक्षय कुमार, इन दिन पहुंचेंगे अयोध्या

पुनः संशोधित सोमवार, 15 मार्च 2021 (12:43 IST)
बॉलीवुड एक्टर 'बच्चन पांडे' की शूटिंग पूरी करने के बाद अब अपनी अगली‍ फिल्म 'राम सेतु' की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं। बताया जा रहा है कि 18 मार्च को अयोध्या पहुंच कर राम जन्मभूमि से फिल्म 'राम सेतु' का मुहूर्त शॉट करेंगे।
खबरों के मुताबिक, फिल्म के निर्देशक अभिषेक शर्मा और क्रिएटिव प्रोड्यूसर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ अक्षय कुमार 18 मार्च को अयोध्या पहुंचेंगे और वहीं पर राम जन्मभूमि से फिल्म का मुहूर्त शॉट लिया जाएगा। अक्षय फिलहाल मालदीव में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। वहां से लौटने के बाद वह जल्द इस प्रोजेक्ट के काम में लग सकते हैं।
अगले कुछ महीनों में कई शेड्यूल में फिल्म को शूट किया जा सकता है। फिल्म की टीम शूटिंग शुरू करने के लिए सुरक्षा के विभिन्न प्रोटोकॉल को ध्यान में रख कर आगे की योजना बना रही है। यात्रा के दौरान कई प्रकार के हेल्थ चेकअप और कई दिर्शानिर्देशों का ध्यान रखा जाएगा।

फिल्म के 80 फीसदी हिस्सों की शूटिंग मुंबई में पूरी की जाएगी। खबरों की मानें तो फिल्म के मुहूर्त शॉट को अयोध्या में फिल्माने का आइडिया चंद्रप्रकाश ने दिया था। चंद्रप्रकाश का मानना है कि प्रभु राम की जन्मभूमि से 'राम सेतु' के सफर की शुरुआत करने से बेहतर और क्या हो सकता है।

चंद्रप्रकाश कई बार अयोध्या गए हैं, जिसके बाद उन्होंने अक्षय और फिल्म की टीम को अपने प्रोडेक्शन की शुरुआत अयोध्या से करने के लिए कहा। इस फिल्म की घोषणा पिछले साल दीवाली के असवर पर हुई थी। अक्षय का मानना है कि यह फिल्म भूत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच की कड़ी होगी।

यह मिथोलॉजिकल ड्रामा फिल्म होगी, जो दीवाली पर 2022 में रिलीज हो सकती है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अक्षय ने अयोध्या में फिल्म की शूटिंग करने के लिए इजाजत मांगी थी। फिल्म में अक्षय के अलावा जैकलीन फर्नांडिस और नुसरत भरूचा को मुख्य भूमिका में देखा जाएगा।
फिल्म के प्रोड्यूसर विक्रम मल्होत्रा का कहना है कि इस फिल्म की कहानी तथ्य, विज्ञान और ऐतिहासिक विरासत पर आधारित होगी। फिल्म में VFX तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। फिल्म के निर्देशक अभिषेक का मानना है कि फिल्म में अक्षय को बिल्कुल नए अवतार में देखा जाएगा।




और भी पढ़ें :