अक्षय कुमार को पर्यावरण संरक्षण के लिए किया जाएगा सम्मानित

पुनः संशोधित रविवार, 11 अप्रैल 2021 (17:32 IST)
दुनियाभर के सेलेब्स के लिए जागरुकता फैलाने में अपना योगदान दे रहे हैं और अपने फैंस से भी अपील करते रहते हैं कि वो पर्यावरण को बचाने में सहयोग करें। बॉलीवुड सेलेब्स की बात करें तो दीया मिर्जा, अभिषेक बच्चन, अमिताभ बच्चन और अजय देवगन जैसे फिल्मी सितारों के नाम इस लिस्ट में शामिल हैं।
अब इस कड़ी में एक्टर का नाम भी जुड़ गया है। अक्षय वैसे भी कई सामाजिक काम करते रहते हैं। लेकिन अब खिलाड़ी कुमार को पर्यावरण संरक्षण में उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया जा रहा है।

खबरों के मुताबिक, गोल्डन ग्लोब ऑनर्स फाउंडेशन अक्षय कुमार को हॉलीवुड सुपरस्टार लियानार्डो डिकैप्रियो और अन्य सितारों के साथ में सम्मानित किया जाएगा।
अक्षय कुमार लगातार गरीब लोगों के बीच साफ-सफाई के लिए जागरुकता फैला रहे हैं। वहीं, लियानार्डो पिछले काफी समय से समुद्र में जैव विविधता और जंगलों के संरक्षण के लिए काम कर रहे हैं।

ये पहली बार नहीं है जब अक्षय किसी ऐसे मुद्दे को लेकर जागरुकता फैला रहे हैं और इससे पहले भी उन्हें कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है।
इससे पहले अक्षय ने सेनेटरी पैड और घरों में शौचालय बनवाने को लेकर भी जागरुकता फैलाई थी। उन्होंने इन मुद्दों से जुड़ी फिल्मों 'पैडमैन' और 'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' में अभिनय किया था।

अक्षय कुमार के वर्क फ्रंट की बात करें तो आखिरी बार वह फिल्म 'लक्ष्मी' में नजर आए थे। अब उनकी आने वाली फिल्म 'सूर्यवंशी' और 'बेल बॉटम' है। सूर्यवंशी की रिलीज को कोरोना के चलते टाल दिया गया है। ये फिल्म साल 2020 में रिलीज होनी थी।




और भी पढ़ें :