अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज' की मुश्किलें नहीं हो रही कम, गुर्जर समाज और करणी सेना कर रही यह मांग

पुनः संशोधित सोमवार, 23 मई 2022 (11:38 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड एक्टर की फिल्म 'पृथ्वीराज' अपनी घोषणा के वक्त से ही विवादों में उलझी हुई है। यह फिल्म 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है, लेकिन फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता ही रहा है। अक्षय कुमार की पृथ्वीराज को को दोहरे विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

करणी सेना इस फिल्म के टाइटल का लगातार विरोध कर रही है। करणी सेना पहले भी फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज के किरदार को लेकर अपनी चिंता जता चुकी है, लेकिन अब वह फिल्म के टाइटल में बदलाव की मांग कर रहे हैं। करणी सेना का मानना है कि फिल्म के टाइटल में पृथ्वीराज चौहान के आगे सम्राट लगाना बहुत जरूरी है।

वहीं फिल्म 'पृथ्वराज' की स्क्रीनिंग को राजस्थान में रोकने की धमकी दे रहा है। गुर्जर समाज का कहना है कि पृथ्वीराज चौहान 'राजपूत' नहीं बल्कि 'गुर्जर' थे। उनकी मांग है कि फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को राजपूत नहीं बल्कि एक गुर्जर शासक के रूप में दर्शाया जाए।

अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड का दावा है कि पृथ्वीराज में तथ्यों को गलत तरीके से दिखाया गया गया है। उन्होंने कहा, फिल्म निर्माण से पहले ही उन्होंने निर्माता से मुलाकात कर सभी सबूत उन्हें सौंप दिए थे, और फिल्म में सभी तथ्यों को पेश करने का आग्रह किया था।


करणी सेना का कहना है कि फिल्म के नाम में सम्राट जोड़कर सम्राट पृथ्वीराज चौहान कर दिया जाए। करणी सेना के एक सदस्य का कहना है कि 'हमने यशराज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधान से मुलाकात की है, जिसके बाद उन्होंने यह वादा किया है कि फिल्म के नाम में बदलाव किया जाएगा। इस मुलाकात के बाद वह हमारी इस मांग का सम्मान करने के लिए सहमत हो गए हैं।' लेकिन अभी इस फिल्म के टाइटल में हुए बदलाव की जनकारी किसी को नहीं है।

करणी सेना का कहना है कि अगर फिल्म के टाइटल में बदलाव नहीं किया गया होगा, तो पृथ्वीराज राजस्थान में रिलीज नहीं की जाएगी। उन्होंने राजस्थान में इस फिल्म को प्रदर्शित करने वालों को इस बारे में चेतावनी दे दी है।
का निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। इस ‍फिल्म में अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आने वाले हैं। वहीं, मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगिता के किरदार से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। फिल्म में सोनू सूद, संजय दत्त, आशुतोष राणा, मानव विज, साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे।




और भी पढ़ें :