सलमान के सामने चुनौती बन कर खड़ा है आमिर और शाहरुख का यह रिकॉर्ड... क्या दबंग 3 निकलेगी आगे?

पुनः संशोधित मंगलवार, 17 दिसंबर 2019 (16:55 IST)
बात जब बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग की आती है तो बहुत आगे नजर आते हैं। उनके फैंस फिल्म की रिपोर्ट जाने बिना ही फिल्म के टिकट खरीद लेते हैं और इस तरह से सलमान की फिल्म पहले तीन दिन तो सिनेमाघरों में धूम मचाए रखती है।

इसके बावजूद एक रिकॉर्ड के मामले में सलमान खान के दो बड़े खान्स, आमिर और शाहरुख से पीछे नजर आते हैं तो इस पर आश्चर्य ही किया जा सकता है।

बात पहले दिन के कलेक्शन की आती है तो सलमान इन दोनों से पीछे हैं जबकि यह माना जाता है कि सलमान की फिल्में सबसे बेहतरीन ओपनिंग लेती हैं।



तीनों खान की बात की जाए तो पहले दिन के कलेक्शन के मामले सबसे आगे हैं। उनकी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' ने पहले दिन 50.75 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, हालांकि यह फिल्म बुरी तरह फ्लॉप रही थी।



दूसरे नंबर पर हैं। शाहरुख की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' ने पहले दिन 44.97 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था जो कि किसी भी शाहरुख की फिल्म का पहले दिन का सर्वाधिक कलेक्शन है।

सलमान खान की पहले दिन का सर्वाधिक कलेक्शन करने का कीर्तिमान 'भारत' के नाम है। इस फिल्म ने इसी वर्ष 42.30 करोड़ रुपये का कलेक्शन पहले दिन किया था।

क्या के जरिये शाहरुख से आगे सलमान निकल पाएंगे? क्या आमिर का भी रिकॉर्ड सलमान तोड़ पाएंगे? चुनौती कठिन है। दबंग 3 बीस दिसम्बर को रिलीज हो रही है और यह दिन वर्किंग डे है इसलिए मुश्किल हो सकती है।

शाहरुख का रिकॉर्ड जरूर सलमान तोड़ सकते हैं, लेकिन आमिर से आगे निकलना आसान बात नहीं है।


और भी पढ़ें :