क्या अमिताभ बच्चन दिखा पाएंगे हिम्मत? क्या केआरके से डरते हैं बिग बी?

समय ताम्रकर| Last Updated: मंगलवार, 7 जुलाई 2020 (12:07 IST)
उर्फ केआरके उस शख्स का नाम है जो फिल्म समीक्षा के बहाने सेलिब्रिटीज़ के खिलाफ अपशब्द बोल कर भड़ास निकाला करते हैं। किसी भी फिल्म या कलाकार की कमियां आप मूवी रिव्यू में गिना सकते हैं, लेकिन बिलो द बेल्ट हिट करना कायरता की ही निशानी है।


केआरके जान बूझ कर सेलिब्रिटीज़ को उकसाते हैं। कोई पलट कर जवाब देता है तो इसका पूरा-पूरा फायदा केआरके उठाने की कोशिश करते हैं। बदनाम हुए तो क्या, नाम तो हुआ वाली राह पर चलने में उनका विश्वास है।

ऋषि कपूर, अजय देवगन सहित कई सेलिब्रिटीज़ से वे उलझ चुके हैं। इसे वे अपनी सफलता मानते हैं। उन्हें इतना गुमान है कि वे किसी भी सेलिब्रिटी का करियर चौपट कर सकते हैं।

जो कुछ भी होता है उसका श्रेय वे लूटने पहुंच जाते हैं। मान लो कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल रही तो केआरके कहेंगे कि उन्होंने फिल्म की बुराई की थी इसलिए लोगों ने देखी नहीं।



2014 के लोक सभा चुनाव के पहले उन्होंने दावा किया था कि यदि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो वे देश छोड़ देंगे। मोदी के पीएम बनते ही लोगों ने यह बात उन्हें याद दिलाई।

15 दिन देश से बाहर जाने का उन्होंने नाटक किया और फिर कहा कि उन्हें देश लौटने का आग्रह बीजेपी नेताओं ने किया इसलिए वे लौट आए। अपनी बातों से पलटना उन्हें बहुत अच्छी तरह आता है।

दु:ख की बात है कि केआरके के अपशब्दों से भरे ट्वीट और वीडियो का लोग मजा लेते हैं और उनको फॉलो करने वालों की संख्या लाखों में है। इन फॉलोअर्स में महानायक भी हैं। है ना, हैरानी की बात।

यही नहीं, केआरके एक फिल्मी वेबसाइट भी चलाते हैं जिसका उद्‍घाटन अमिताभ बच्चन ने ही किया था।



इन दिनों केआरके से भिड़ने की हिम्मत मिलाप ज़वेरी नामक फिल्म निर्देशक ने दिखाई है। की मृत्यु के बाद केआरके लगातार आंसू बहा रहे हैं।

मिलाप ने केआरके के उन पुराने वीडियो को जारी किया है जिसमें केआरके ने सुशांत के बारे में बुरा कहा था। इससे केआरके बौखला गए। मिलाप के समर्थन में अभिनेता और निर्देशक हंसल मेहता भी उतर आए हैं।


केआरके इन तीनों के बारे में लगातार अनाप-शनाप बोल रहे हैं। हंसल मेहता तो अब आरपार लड़ने के मूड में हैं। वे पुलिस में भी केआरके की शिकायत करने वाले हैं।

उन्होंने अमिताभ बच्चन से अनुरोध किया है कि वे केआरके को अनफॉलो करें। ऐसे लोगों का साथ देने में कोई भलाई नहीं है। सवाल यह उठता है कि क्या अमिताभ यह हिम्मत दिखा पाएंगे?
क्या अमिताभ बच्चन, केआरके से डरते हैं? उन्हें भय सताता है कि केआरके उनकी फिल्मों, अभिनय या परिवार के बारे में बुरा न बोल दे, इसलिए वे कमाल आर खान का मुंह बंद रखने के लिए यह सब करते हैं।

मनोज बाजपेई ने लोगों से भी अपील की है कि वे केआरके को अनफॉलो कर दे इससे वे अपने आप खत्म हो जाएंगे? यदि अमिताभ शुरुआत कर दे तो यह संभव हो सकता है।



और भी पढ़ें :