हिरानी की फिल्म में शाहरुख खान निभाएंगे पंजाब के युवक की भूमिका

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 जुलाई 2020 (11:14 IST)
ज़ीरो के रिलीज होने के बाद से घर पर बैठे हैं। ऐसा नहीं है कि उनके पास काम की कमी है, लेकिन वे ऐसी स्क्रिप्ट की तलाश में हैं जो उनके अंदर के एक्टर को फिर से कैमरे के सामने ला खड़ा कर दे।

शाहरुख खान के लिए पिछले कुछ वर्ष अच्छे नहीं रहे। उनकी फिल्में नहीं चली और नंबर वन के सिंहासन को छोड़ना पड़ा। वे जानते हैं कि बतौर हीरो उनके पास ज्यादा समय नहीं बचा है इसलिए वे कुछ ऐसी फिल्में करना चाहते हैं जो सफल होने के साथ-साथ यादगार हो।

इस दौरान उन्होंने दर्जनों स्क्रिप्ट पढ़ी। बड़े बैनर्स के प्रस्तावों पर गौर किया, लेकिन बात नहीं बनी। ये चर्चा लंबे समय से चल रही है कि शाहरुख खान अपनी अगली फिल्म राजकुमार हिरानी के साथ करने जा रहे हैं।



हिरानी ऐसे फिल्मकार हैं जिनकी सफलता का रिकॉर्ड शत-प्रतिशत रहा है। साथ ही उन्होंने ऐसी फिल्में बनाई हैं जो लंबे समय तक याद की जाएंगी।

हिरानी लंबे समय से शाहरुख के साथ काम करना चाहते थे। मुन्नाभाई एमबीबीएस और थ्री इडियट्स वे शाहरुख के साथ ही बनाना चाहते थे, लेकिन बात नहीं बन पाई।



तब शाहरुख सफलता के रथ पर सवार थे और उन्हें हिरानी की जरूरत नहीं थी, लेकिन अब वे चाहते हैं कि उनके रथ के सारथी हिरानी बने क्योंकि रथ के पहिए असफलता के कीचड़ में धंस गए हैं।

हिरानी से जुड़े सूत्रों के अनुसार इस बार हिरानी की फिल्म का विषय उन लोगों के बारे में है जो पैसा कमाने की खातिर भारत से विदेश जाते हैं।
पंजाब से कई युवक कनाडा गए हैं और कनाडा अब मिनी पंजाब हो गया है। लड़कियां भी ऐसे मुंडे से शादी करना चाहती हैं जो कनाडा में रहता हो।

शाहरुख खान एक पंजाबी युवक की भूमिका अदा करने वाले हैं। कहते हैं कि उन्होंने बाल बढ़ाना भी शुरू कर दिया। इस फिल्म को पंजाब और कनाडा में फिल्माया जाएगा। हिरानी की फिल्मों की खासियत होती है और संदेश जो कि इस फिल्म में भी होगी।

फिलहाल स्क्रिप्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उसके बाद शाहरुख और हिरानी मुलाकात करेंगे। तब तक लोकेशन्स की तलाश भी शुरू हो गई है।

पहले की योजना के अनुसार अगस्त में शूटिंग शुरू करने का प्लान था, लेकिन कोविड 19 के कारण अब शूटिंग वर्ष के अंत से ही शुरू हो पाएगी।

यह एक ऐसी फिल्म होगी जिस पर तमाम सिने प्रेमी की नजर होगी।



और भी पढ़ें :