1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. आलेख
Written By समय ताम्रकर

‘हैनकॉक’ आगे, ‘मेहबूबा’ पीछे

(बॉक्स ऑफिस : 4 से 10 जुलाई)

PR
’मेहबूबा’ को बनने में वर्षों लगे और समय का असर इस फिल्म पर दिखाई दिया। संजय दत्त और अजय देवगन के लुक इस फिल्म में बरसों पुराने लगे। साथ ही फिल्म की कहानी और पटकथा में भी दम नहीं है। उम्मीद के अनुरूप इस फिल्म की आरंभिक शुरुआत कमजोर रही है और फिल्म के कलेक्शन बढ़ने की भी कोई उम्मीद नहीं है।

इस हिंदी फिल्म के साथ ‘खेला’, हैनकॉक’, ‘माया का साया’ और ‘वांटेड’ जैसी डब फिल्में प्रदर्शित हुईं। जिसमें से ‘हैनकॉक’ ने अच्छी शुरुआत ली है। इसे हिंदी और अँग्रेजी दोनों भाषाओं में प्रदर्शित किया गया है। ‘मेहबूबा’ जैसी फिल्म को देखने के बजाय लोगों ने ‘हैनकॉक’ को प्राथमिकता दी।

4 जुलाई को प्रदर्शित ‘जाने तू... या जाने ना' ने जबर्दस्त सफलता हासिल की है। इसे बड़े शहरों में खासतौर से पसंद किया गया। विदेश में भी कुछ जगह इस फिल्म को सफलता मिली है। फिल्म की कामयाबी को देखते हुए सिनेमाघरों वालों ने दूसरे सप्ताह में इस फिल्म के शो बढ़ा दिए हैं। युवाओं में इस फिल्म का खासा क्रेज हैं और वे इसे बार-बार देखना पसंद कर रहे हैं। भारत के लगभग दो सौ सिनेमाघरों में इस फिल्म ने 12 करोड़ पैंसठ लाख का व्यवसाय किया है।

‘जाने तू...’ के सामने ‘लव स्टोरी 2050’ ज्यादा देर नहीं टिक पाई। तीन दिन बाद इस फिल्म के कलेक्शन में भारी गिरावट आ गई। हरमन को पसंद किया गया, लेकिन फिल्म को नहीं। इस फिल्म से जुड़े लोगों को भारी नुकसान होगा। पहले सप्ताह में 421 सिनेमाघरों में इस फिल्म लगभग 7 करोड़ 20 लाख का व्यवसाय किया।

यशराज फिल्म्स और कुणाल कोहली द्वारा निर्मित ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक’ के दूसरे सप्ताह में बुरे हाल रहे। यह फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने में बुरी तरह नाकामयाब रही।

18 जुलाई को दो बड़ी फिल्म प्रदर्शित हो रही हैं। रामगोपाल वर्मा की ‘कांट्रेक्ट’ में जहाँ अंडरवर्ल्ड है तो दूसरी ओर अज़ीज़ मिर्जा की ‘किस्मत कनेक्शन’ में शाहिद और विद्या की प्रेम कहानी। किस्मत किसकी प्रबल है, इसका पता जल्दी ही चलेगा।

सप्ताह की टॉप पाँच फिल्में (4 से 10 जुलाई 2008)
PR
1) जाने तू... या जाने ना (पहला सप्ताह)
2) लव स्टोरी 2050 (पहला सप्ताह)
3) थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक (दूसरा सप्ताह)
4) मेरे बाप पहले आप (चौथा सप्ताह)
5) महाबली हल्क (डब) (तीसरा सप्ताह)