सलमान का दम

Salman
IFM
‘पार्टनर’ के बाद की फिल्में ‘मेरीगोल्ड’, ‘साँवरिया’ और ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’ बॉक्स ऑफिस पर कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाई हो, लेकिन इसका सलमान की सेहत पर कोई असर नहीं हुआ है। सलमान के प्रशंसक जैसी फिल्में चाहते हैं, उन अपेक्षाओं पर ये फिल्में खरी नहीं उतरी।

सलमान की आने वाली कुछ फिल्में उनकी इमेज को ध्यान में रखकर बनाई जा रही हैं और उन सभी फिल्मों में सलमान इस समय व्यस्त हैं। आगामी तीन वर्षों की उनकी सारी तारीखें बुक है।

‘वीर’, ‘वांटेड : डेड एंड अलाइव’, ‘युवराज’ और ‘मैं और मिसेस खन्ना’ जैसी ‍उनकी फिल्में निर्माणाधीन हैं। इसके अलावा वे ‘हीरोज़’ और ‘हैलो’ में भी दिखाई देंगे। साथ ही उनकी ‘लंदन ड्रीम्स’ शुरू होने वाली है। सलमान को उम्मीद है कि जो निराशा उनकी पिछली कुछ फिल्मों को देख उनके प्रशसंकों को हुई है, वो निराशा इन फिल्मों को देख दूर हो जाएगी।

‘दस का दम’ से खुश सलमान
टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले सलमान का शो ‘दस का दम’ कुछ दिनों बाद बंद हो रहा है। ये अपनी असफलता की वजह से बंद नहीं किया जा रहा है बल्कि सलमान के साथ किया गया अनुबंध अब समाप्त हो रहा है।

सलमान ने इस शो में काम करना इसलिए मंजूर किया था ‍ताकि वे आम आदमी को करीब से जान सकें। सलमान के मुताबिक उन्हें देश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों से मिलकर बेहद खुशी हुई। वे ये देखकर चकित थे कि इन लोगों ने अपने जिंदगी के किस्से सलमान के साथ बाँटे और कभी कुछ छिपाने की कोशिश नहीं की। इस शो को ठीक-ठाक सफलता मिली, इसका सारा श्रेय वे अपने प्रशंसकों को देते हैं। बॉलीवुड में अपने संबंधों का लाभ उठाते हुए सलमान ने इसमें अपने कई दोस्तों को बुलाया।

शाहरुख से दोस्ती कभी नहीं
कैटरीना कैफ के जन्मदिन की पार्टी में बॉलीवुड के दो दिग्गज हीरो सलमान और शाहरुख आपस में भिड़ गए थे। ये तीसरा अवसर था जब दोनों के बीच लड़ाई हुई। लेकिन इस बार लड़ाई ने गंभीर मोड़ ले लिया है।

सलमान ये बताने के लिए तैयार नहीं हैं कि उन दोनों के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ, लेकिन वे यह कहने से नहीं चूकते कि वे शाहरुख से कभी दोस्ती नहीं करेंगे। उनका कहना है कि दोनों अलग-अलग मिजाज के व्यक्ति हैं।

जहाँ इस मामले में सलमान बात कर रहे हैं वहीं किंग खान की चुप्पी गौर करने लायक है। शाहरुख के मीडिया से हमेशा अच्छे संबंध रहे हैं, लेकिन इस मामले में वे कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Salman
IFM
दोनों को निकट से जानने वाले लोगों का कहना है कि सारी गलती शाहरुख की ही है, उन्होंने कुछ ऐसी बातें कही जिससे ‍सलमान भड़क गए। अब शाहरुख के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है इसलिए उन्होंने मौन को अपना हथियार बना लिया है।

समय ताम्रकर|
सलमान एक बार किसी से झगड़ लेते हैं तो आसानी से माफ नहीं करते हैं। शाहिद कपूर, जॉन अब्राहम और विवेक ओबेरॉय से वे किसी न किसी वजह से नाराज हैं। विवेक द्वारा माफी माँगने के बावजूद उन्होंने आज तक उन्हें माफ नहीं किया है।



और भी पढ़ें :