साल 2021 में ओटीटी का रहा बोलबाला, ये फिल्में डिजिटल प्लेफार्म पर हुई रिलीज

Last Updated: बुधवार, 29 दिसंबर 2021 (16:54 IST)
हमें फॉलो करें
बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिये 2020 की तरह ही वर्ष 2021 भी बुरे सपने की तरह रहा। कोरोना महामारी के कारण फिल्मों की शूटिंग और सिनेमाघर पूरी तरह से बंद रहे। वर्ष के 12 महीनों में कुछ ही फिल्में सिनेमाघर का मुंह देख पायीं। ओटीटी प्लेटफॉर्म को हालांकि अपनी धाक जमाने का इन दिनों में सुनहरा मौका मिला जिसे उन्होंने हाथों-हाथ लिया।

छोटे बजट की फिल्मों के साथ-साथ कई बड़े बजट और बड़े सितारों की फिल्में डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हुईं। लॉकडाउन के दौरान देशभर के सिनेमाघरों के बंद होने पर फिल्मकारों ने वर्ष 2020 से ही डिजिटल प्लेटफार्म पर फिल्में रिलीज करना शुरू किया। यह चलन इस साल भी जारी रहा।

छोटे बजट की फिल्मों के साथ-साथ कई बड़े बजट और बड़े सितारों की फिल्में डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हुईं। डिजिटल प्लेटफार्म ने निर्माताओं एवं दर्शकों के बीच सेतु का काम किया। इस पर जहां फिल्मों को मंच मिला एवं प्रायोगिक कहानियां सामने आईं, वहीं दर्शकों की की जरूरत पूरी हुई।
लंबे समय तक सिनेमाघर बंद रहे। जब छिटपुट तरीके से सिनेमाघर खुलने शुरू हुए, तो फिल्में वहां उतरनी शुरू हुईं, लेकिन उन फिल्मों को उम्मीद के मुताबिक दर्शक नसीब नहीं हुए। ऐसे में बड़ी संख्या में दर्शकों तक पहुंचने के लिए कई फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का रास्ता लेना पड़ा।

विद्या बालन की शेरनी, सलमान खान अभिनीत राधे-योर मोस्ट वांटेड भाई, विक्की कौशल की सरदार उधम, अजय देवगन की भुज द प्राइड आफ इंडिया, फरहान अख्तर की तूफान, सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत शेरशाह, कृति सेनन की मिमी और अभिषेक बच्चन अभिनीत बाब बिस्वास जैसी बड़े सितारों की फिल्में भी डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हुईं।
इसके अलावा कागज, द गर्ल ऑन ट्रेन, संदीप और पिंकी फरार, सायना, शेरनी, हसीना दिलरूबा, रश्मि रॉकेट, तूफान, हंगामा 2, द बिग बुल, भूत पुलिस और थलाइवी जैसी कई फिल्में सिनेमाघरों तथा ओटीटी पर रिलीज हुई जिसे दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली।




और भी पढ़ें :