बिहार चुनाव: ‘बिहार में का बा’ बनाम ‘बिहार में ई बा’ पर छिड़ा सियासी घमासान

Author विकास सिंह| Last Updated: शनिवार, 17 अक्टूबर 2020 (19:27 IST)
बिहार विधानसभा चुनाव में अब ‘बिहार में का बा’ बनाम ‘बिहार में ई बा’ पर सियासी घमासान शुरु हो गया है। बीते कुछ दिनों से चुनावी फिजा में ‘बिहार में का बा’ का मुद्दा जोर शोर से गूंजने के बाद अब उसको चुनौती देने के लिए ‘बिहार में ई बा’ वीडियो सॉन्ग आ गया है।
ALSO READ:
Special Story: में लंदन रिटर्न पुष्पम प्रिया ‘खोंयछा’ में मांग रही है CM की कुर्सी !
‘बिहार में का बा’ गाने को लेकर नेहा राठौर पर तंज कसते हुए युवा लोक गायिका ने ‘बिहार में ई बा’ नाम से एक वीडियो जारी करते हुए नेहा पर लोगों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है। मैथिली ठाकुर ने सोशल मीडिया पर जो वीडियो जारी किया है उसमें मिथिला और बदलते बिहार का जिक्र किया गया है। अपने गाने में मैथिली ठाकुर दरभंगा में एयरपोर्ट और एम्स का जिक्र भी कर रही है। इसके साथ ही वह गांवों में चौबीस घंटे बिजली और पक्के स्कूल होने को भी बता रही है।
नेहा राठौर का जवाबी हमला-
इस वीडियो के जारी होने के बाद चुनावी रण में नेताओं के साथ-साथ दो लोक गायिका भी आमने-सामने आ गई है। मैथिली ठाकुर के इस वीडिया पर अब नेहा राठौर ने जवाबी हमला किया है। नेहा ने ट्विटर पर मैथिली ठाकुर का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि लोक-कलाकारों को लोक के हितों से समझौता नहीं करना चाहिए। चुनाव में मुद्दे उठाने की जगह दबाना लोकहित की किसी परिभाषा में नहीं आ सकता।
भाजपा और जेडीयू ने भी शेयर किया वीडियो – ‘बिहार में का बा’ की तोड़ के रूप में सामने आए ‘बिहार में ई बा’ को लेकर अब भाजपा और जेडीयू खुलकर मैथिल ठाकुर के समर्थन में आ गई है। मैथिली ठाकुर के गाने के वीडियो को बिहार भाजपा और जेडीयू ने अपने ऑफिशियल ट्वीट अकाउंट पर शेयर किया है।
इससे पहले चुनावी दौर में भोजपुरी गायिका के ‘बिहार में का बा’ गाने पर सत्तारूढ़ और विपक्षी दल पहले से ही आमने-सामने है। चुनाव प्रचार में विपक्ष के नेता ‘बिहार में का बा’ के सहारे नीतीश सरकार पर हमला बोल रहे है। जिसका जवाब देने के लिए नीतीश की पार्टी जेडीयू ने ‘बिहार में ई बा’ का सहारा लेकर एक वीडियो सॉन्ग रिलीज किया था।
बिहार चुनाव प्रचार में ‘बिहार में का बा’ और ‘बिहार में ई बा’ दोनों ही गाने इस समय लोगों की जुंबा पर चढ़े हुए है। इन गाने को गाने वाली लोकगायिका नेहा सिंह राठौर और मैथिली ठाकुर देखते ही देखते सोशल मीडिया स्टार बन सुर्खियों में छा गई है।



और भी पढ़ें :