हिंदू लड़की से प्रेम में मुस्लिम लड़के की पिटाई से मौत

Last Updated: शनिवार, 8 अप्रैल 2017 (12:24 IST)
- रवि प्रकाश (रांची से)
के गुमला में एक की पिटाई से मौत के बाद तनाव है। पिटाई का आरोप उनकी हिंदू प्रेमिका के घरवालों पर लगाया गया है। इस घटना के विरोध में वहां के टावर चौक पर जाम लगाकर लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं। इसके बाद पुलिस ने शहर में दो बार फ्लैग मार्च भी निकाला।
गुमला के पुलिस अधीक्षक चंदन झा ने बीबीसी को बताया, "यह मामला प्रेम प्रसंग का है। लड़की की उम्र सिर्फ 15-16 साल है। लिहाजा, उसके घरवालों को यह संबंध मंजूर नहीं था।"

पुलिस अधीक्षक ने कहा, "देर रात वह अपनी प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था। उसी दौरान बुरी तरह पीटे जाने के कारण सालिक नामक युवक की मौत हो गयी। इस मामले के तीन मुख्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है।"
उधर, मृतक सालिक के पिता रजा कालोनी निवासी मिन्हाज ने बताया कि उनका बेटा रामनवमी की शाम साढ़े सात बजे अपने घर से निकला था। इसके दो घंटे के बाद उसका फोन बंद हो गया। तो घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की। इस बीच उन्हें किसी ने यह बताया कि सालिक को उसकी प्रेमिका के सोसो महली टोली स्थित घर में बांधकर पीटा जा रहा है।
मामला दो संप्रदायों का था। लिहाजा, सालिक के घरवालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और अंजुमन इस्लामिया के सदस्यों को साथ लेकर लड़की के घर पहुंचे।
मिन्हाज ने बताया कि वहां सालिक पिटाई के बाद अधमरा पड़ा मिला। उसे सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे रांची ले जाने की सलाह दी। इस दौरान रांची पहुंचने से पहले ही रास्ते में उसकी मौत हो गयी।

सालिक का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर आनंद किशोर उरांव ने मीडिया को बताया उसके गुप्तांग और शरीर के दूसरे हिस्सों में अंदरूनी चोट के निशान थे। उसका एक हाथ और पैर भी टूट गया था। पुलिस ने इस मामले में सालिक की प्रेमिका, उसकी मां और कुछ और लोगों से लंबी पूछताछ की है।

और भी पढ़ें :