इस सप्ताह किसके चमकेंगे सितारे, जानें पं. प्रेमकुमार शर्मा से

: 27 जनवरी से 2 फरवरी 2020 तक

मेष-

प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा रहेगा। काफी समय से अकेले रह लोगों के जीवन में प्रेम दस्तक दे सकता है। व्यवसाय में थोड़ा सतर्क होकर चलें। किसी डील को करते समय सतर्कता बरतें, वरना नुकसान उठाना पड़ सकता है।

शुभ अंक- 11
शुभ रंग- आसमानी

वृषभ-
समय की कमी के कारण आपके सहयोगियों का नए काम में आपकी मदद करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। सेहत को लेकर सजग रहने की जरूरत है। वजन कम करने की कोशिश कर रहे लोगों को मनचाहा परिणाम पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ेगी। अपने व्यवहार को लेकर थोड़ा सतर्क रहें।

शुभ अंक- 2
शुभ रंग- हल्का नीला

मिथुन-
कार्यक्षेत्र पर सप्ताह अच्छा रहेगा। सब तरफ से मिल रहीं उपलब्धियों के कारण पूरे सप्ताह अच्छे मूड में रहेंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। डाइट प्लान में किए गए बदलाव का अनुकूल असर सेहत पर जल्द ही दिखाई देगा और खुद को पहले से ज्यादा फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। किसी सहयोगी के कारण मुश्किलों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी।

शुभ अंक- 7
शुभ रंग- नारंगी

कर्क-
प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अच्छा है। पूरी एकाग्रता के साथ मन लगाकर पढ़ाई करें, सफलता जरूर मिलेगी। बढ़ते वजन को लेकर आप काफी चिंतित हैं। वजन को नियंत्रित करने के लिए नियमित व्यायाम करें, लाभ होगा। किसी को दिया गया उधार वापस पाने में मुश्किल हो सकती है, प्रयास करते रहें।

शुभ अंक- 1
शुभ रंग- गुलाबी

सिंह-
करियर के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर मान- प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक स्थिति को लेकर सतर्क रहें, वरना नुकसान हो सकता है। इस समय किसी आर्थिक मसले पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। आप किसी से मदद की उम्मीद कर रहे हैं, चिंता न करें। मदद के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।

शुभ अंक- 18
शुभ रंग- पीला

कन्या-
करियर के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करना काफी रोमांचक रहेगा। प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा करने पर काफी संतुष्ट महसूस करेंगे। किसी काम, जिसका कि पैसा आपको पहले ही मिल चुका है, पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

शुभ अंक- 9
शुभ रंग- मेजेंटा

तुला-
इस सप्ताह आप अपने किसी शौक को पूरा करने में समय देंगे। किसी की सलाह पर किया गया निवेश मुनाफे का सौदा साबित होगा। किसी खास के साथ मुलाकात हो सकती है जिससे कि आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। आपके साथी के साथ वक्त बिताने की आपकी इच्छा जल्दी ही पूरी होगी।

शुभ अंक- 6
शुभ रंग- हल्का हरा

वृश्चिक-
कार्यक्षेत्र पर यह हफ्ता थोड़ा समस्याभरा हो सकता है। किसी काम को तय सीमा में पूरा करने में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स से बात करते समय अपने ईगो और गुस्से पर नियंत्रण रखें। शॉपिंग करते समय सतर्क रहें, कोई महंगी चीज गुम हो सकती है। प्रेम संबंधों को लेकर सतर्क रहें तथा किसी पर आंख बंद कर भरोसा न करें।

शुभ अंक- 17
शुभ रंग- हल्का लाल

धनु-
नई नौकरी की इच्छा रखने वाले लोगों को अच्छी नौकरी पाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। आर्थिक स्थिति को लेकर सतर्क रहें। इस समय कहीं भी निवेश के बारे में न सोचें, वरना नुकसान हो सकता है। आपके द्वारा अपनाए गए डाइट प्लान के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे व धीरे-धीरे वजन कम होगा।

शुभ अंक- 12
शुभ रंग- डार्क पर्पल

मकर-
करियर के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। परिवार के किसी छोटे सदस्य के कारण समस्या हो सकती है। कोई छोटी शरारत किसी बड़े झगड़े का रूप ले सकती है। आर्थिक मामलों को लेकर आप काफी सतर्क रहते हैं। लेकिन कुछ ऐसे लोगों पर धन खर्च कर सकते हैं, जो आपके दोस्त भी नहीं हैं जिससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

शुभ अंक- 15
शुभ रंग- नारंगी
कुंभ-
पड़ोसी के साथ छोटी-सी बात बड़े झगड़े का रूप ले सकती है जिससे आपके संबंध पड़ोसी के साथ खराब हो सकते हैं। आर्थिक मामलों के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। आय के नए स्रोत खुलेंगे जिसके चलते काफी धनलाभ होगा। प्रेम संबंधों में समस्या हो सकती है, साथी के साथ मतभेद हो सकते हैं।

शुभ अंक- 7
शुभ रंग- नारंगी

मीन-
आपकी सकारात्मक सोच आपको चुस्त और तंदुरुस्त बनाती है। आर्थिक मामलों को लेकर सप्ताह अच्छा रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को पर्याप्त आय प्राप्त होती रहेगी। आपके अंदर किसी भी स्थिति को संभालने की अद्भुत क्षमता है और इस क्षमता के बल पर करियर में तरक्की करेंगे।

शुभ अंक- 3
शुभ रंग- लेमन



और भी पढ़ें :