शुक्रवार, 1 मार्च 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. राशियाँ
  4. lakshmi narayan yoga in astrology
Written By WD Feature Desk
Last Updated : सोमवार, 12 फ़रवरी 2024 (14:19 IST)

30 साल बाद शनि के घर में बना लक्ष्मी नारायण योग, इन राशियों को होगा अपार धनलाभ

Budh grah Mercury
Budh shukra yuti 2024: 1 फरवरी को बुध, 5 फरवरी को मंगल और 12 फरवरी को शुक्र ने मकर में प्रवेश किया है। बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग (lakshmi narayan yoga in astrology) बना है। ज्योतिष मान्यता के अनुसार करीब 30 साल बाद मकर में ये योग बना है। इस योग से 4 राशियों को मिलेगा अपार धन लाभ।
1. मेष राशि: आपके लिए यह योग 10वें भाव में बन रहा है जिसके चलते नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। वरिष्ठों और सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। यदि आप व्यापारी हैं तो कारोबार में उन्नति होगी। व्यापार का विस्तार होगा और अच्‍छा लाभ कमाने में कामयाब होंगे। मेष राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति से कोई बड़ा लाभ मिल सकता है।
 
2. वृषभ राशि : आपके लिए यह योग 9वें भाव में बना है। इस योग के चलते आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आपकी धर्म कर्म के कार्यों में रु‍चि बढ़ेगी। पैतृक संपत्ति में लाभ मिलेंगे। समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी। लंबी यात्रा का योग है। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।
3. धनु राशि: आपकी  राशि के दूसरे भाव में इस योग का बनना अचानक से धन लाभ दे सकता है। वाणी के प्रभाव से सफलता मिलेगी। नौकरी में बड़े और सकारात्मक बदलाव की उम्मीद की जा सकती है। बेरोजगार हैं तो रोजगार मिलेगा। सभी इच्छाएं पूर्ण होने के साथ ही व्यवसाय में कोई अटका या फंसा रुपया है तो फिर से मिल सकता है।
 
4. मकर राशि : आपकी ही राशि में बन रहे इस योग के चलते आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आपका आत्मविश्‍वास बढ़ेगा। लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा और जीवनसाथी के साथ आप उन्नति करेंगे। लंबी यात्रा के योग भी बनेंगे। साझेदारी के व्यापार में लाभ होगा और नौकरीपेशा है तो वेतनवृद्धि के योग बनेंगे।
ये भी पढ़ें
शनि कुंभ में अस्त, 12 राशियों का राशिफल, इन राशियों को रहना होगा सतर्क