अंक ज्योतिष भी मानता है इन तीन अंकों को बहुत बुरा, कहीं आपका मूलांक तो इसमें शामिल नहीं?


एक पूर्ण और चमत्कारिक शास्त्र है। जो अंकों के रहस्यों को बारीकी से अध्ययन कर भविष्य को प्रकाशमय करता है। अंक ज्योतिष के नौ ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते है। कुछ अंक रहस्यमय होने के साथ-साथ और अशुभ भी माने गए हैं।

अंक है 3, 4 और 8

अंक 3

यूं तो का अंक गुरु का होता है। इस अंक का प्रभाव जातक को मेधावी और बुद्धिमान बनाता हैं। लेकिन यह अंक हमेशा शुभ फल नहीं देता है, इस अंक के रहते अनेक दुर्घटनाएं और हादसे इतिहास में होते रहे हैं। इस अंक वाले अपार दक्षताओं के बावजूद करियर में रुकावट का सामना करते हैं। 3 अंक वाले अक्सर पारिवारिक दिक्कतों के चलते उलझे रहते हैं।

अंक 4

राहु का यह अंक सभी अंकों में सबसे अधिक रहस्यमय है। 13 नंबर को अशुभ कहे जाने का सबसे बड़ा कारण 13 का जोड़ 4 ही है। 4 अंक सर्वाधिक पीड़ा पहुंचाने वाला अंक है। इस अंक में पैदा होने वाला जातक अनेक क्षमताओं से युक्त होकर रहस्यमयी होता है। इनकी जिंदगी में उतार-चढ़ाव बहुत मिलते हैं। सफलता भी देरी से हाथ लगती है। उसकी गहराईयों को नापना आसान नहीं है।

अंक 8

इस अंक में बड़े आतंकवादी हमले, युद्ध, भूकंप, बाढ़ आदि देखे गए हैं। यह अंक यूं तो कारोबारियों को सफलता देता है। लेकिन इनके जीवन में अपार कष्ट बना रहता है। सेहत के लिहाज से भी 8 अंक वाले अक्सर परेशान देखे गए हैं। इस अंक वालों को जीवन में धोखे बहुत मिलते हैं। यह अंक किसी भी देश के परिप्रेक्ष्य में देखें तो कई दुर्घटनाओं का साक्षी रहा है।





और भी पढ़ें :