शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2023
  4. Shubman gill attended pre match conference, said we admire babar azam
Written By
Last Updated : सोमवार, 11 सितम्बर 2023 (12:42 IST)

शुभमन गिल को पाकिस्तान के बॉलिंग अटैक का सामना करने में इसलिए आती है दिक्कत

शुभमन गिल को पाकिस्तान के बॉलिंग अटैक का सामना करने में इसलिए आती है दिक्कत - Shubman gill attended pre match conference, said we admire babar azam
  • मैच से पहले शुभमन गिल ने की प्री मैच प्रेस कांफ्रेंस Attend
  • गिल ने कहा हम बाबर आज़म को Admire करते हैं 
  • पाकिस्तान की बोलिंग अटैक के 'Used to' नहीं हैं 
Shubman Gill Pre-Match Conference : Asia Cup 2023 के Super Four Stage में भारत का पाकिस्तान से सामना होने से पहले, शुभमन गिल ने Pre-Match Conference में भाग लिया जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के प्रति अपना गहरा सम्मान और प्रशंसा व्यक्त की। (Shubman Gill Praised Babar Azam In Pre-match conference)

इस साल भारत के लिए ODI Format में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले और ICC ODI Batting Rankings में तीसरे स्थान पर रहने वाले Shubman Gill, एशिया कप 2023 में भारत के पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे जो पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था। पाकिस्तान पेसर Haris Rauf के द्वारा आउट किए जाने से पहले वे 32 गेंदों पर केवल 10 रन ही बना सके ।
 
 अब भारत और पाकिस्तान रविवार 10 सितंबर को आमने-सामने होंगे जहां शुभमन गिल अच्छा प्रदर्शन कर भारत को टूर्नामेंट में आगे ले जाना चाहेंगे। मैच से पहले, शुबमन गिल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लिया और बाबर की प्रशंसा की
उन्होंने कहा, "अगर कोई खिलाड़ी किसी भी टीम में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, तो हर कोई यह जानने के लिए उनकी ओर देखता है कि उनके अच्छा प्रदर्शन करने के पीछे क्या कारण है। यह जानने के लिए कि उनकी खासियत क्या है। हम भी इन सभी फैक्टर्स को देखते हैं, और निश्चित रूप से बाबर आजम, एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है; हम उन्हें देखते हैं और उसकी प्रशंसा करते हैं," 
 
पाकिस्तान के खिलाफ इतना नहीं खेलते इसलिए बोलिंग अटैक के 'Used To' नहीं हैं 
पहले मैच में पाकिस्तान की पेस बैटरी Haris Rauf, Shaheen Shah Afridi और Naseem Shah ने भारत के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था। अफरीदी को 4 और रऊफ और शाह को 3-3 विकेट हाथ लगे थे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की घातक गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए गिल ने प्री-मैच कॉन्फ्रेंस में कहा,
"जब आप इस स्तर पर खेलते हैं, तो आप अपने करियर में कुछ समय पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को खेलते हैं। अन्य टीमों की तुलना में हम पाकिस्तान के खिलाफ उतना नहीं खेलते हैं। उनके पास अक्सर गुणवत्तापूर्ण गेंदबाजी आक्रमण (Quality Bowling Attack) होता है और हम इसके अभ्यस्त (Used to) नहीं हैं और यही एक बड़ा अंतर पैदा करता है।"