मंगलवार, 23 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. एशिया कप 2023
  4. Salman Butt says Gill is not afraid of pakistani pacers, he has faced faster bowlers than them
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 8 सितम्बर 2023 (18:44 IST)

क्या पाकिस्तानी गेंदबाजों से डर गए थे शुभमन गिल, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने दिया जवाब

क्या पाकिस्तानी गेंदबाजों से डर गए थे शुभमन गिल, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने दिया जवाब - Salman Butt says Gill is not afraid of pakistani pacers, he has faced faster bowlers than them
  • सलमान बट ने शुभमन गिल का किया बचाव
  • समर्थन कर कहा शुभमन नहीं डरते पाकिस्तानियों की रफ़्तार से 
  • 2023 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं गिल (ODI)
Shubman Gill, अभी कुछ वक़्त से आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे हैं जिसकी वजह से उन्हें भारतीय क्रिकेट फेन्स से कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। Asia Cup 2023 के IND vs PAK मैच में भी उनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था। वे 32 गेंदों में सिर्फ 10 रन बनाकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज, हारिस रउफ (Haris Rauf) की की गेंद पर चलते बने थे। अपनी छोटी पारी के दौरान वे पाकिस्तान के एक और तेज गेंदबाज Shaheen Shah Afridi के खिलाफ भी संघर्ष करते हुए दिखाई दिए थे। 
जिस तरह से पकिस्तान के खिलाफ Shubman Gill ऑउट हुए थे, सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने कहना शुरू कर दिया कि शुभमन गिल पाकिस्तान के पेस बॉलर्स (Pakistan Pace Bowlers) की रफ़्तार से घबरा गए थे इसलिए वे उनका सामना नहीं कर पाए लेकिन हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट (Salman Butt) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) का बचाव किया।

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल के ज़रिये कहा कि शुभमन गिल ने शाहीन अफरीदी और हरिस रउफ से भी ज़्यादा तेज गेंदबाजों का सामना कर अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि गिल, रफ्तार से नहीं डरता वो पहले ही नॉर्खिया, रबाडा और फर्ग्युसन को खेल चुका है।
 
उन्होंने कहा “उन्होंने नॉिर्खिये का सामना किया है, जिसकी गति बिल्कुल (पाकिस्तानी पेसरों के) सामान है। उन्होंने रबाडा और अन्य का भी सामना किया है। जो सिर्फ गति नहीं, बल्कि गति के साथ लाइन, लेंथ और स्विंग भी डालते हैं। शाहीन की स्किल्स एक फैक्टर जरुर हैं। लेकिन यह वह शुभमन हैं जिन्होंने नॉर्खिये को फ्रंट फुट पर मारा था। जिन्होंने फर्ग्यूसन जैसे खिलाड़ी के सामने दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने शाहीन से भी तेज गेंदबाजों के सामने प्रदर्शन किया है"
 
उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा “नई गेंद से देर तक स्विंग होना शाहीन के साथ बड़ा फैक्टर जरुर है। इससे ज्यादातर बल्लेबाजों का परेशानी होती है। शुभमन नए हैं, लेकिन रोहित सबसे अनुभवि खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्हें भी परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहली भी आउट हो गए, शाहीन ने डेविड वॉर्नर को भी परेशान किया है।”
 
भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी 
फिलहाल शुभमन गिल ICC ODI Batting Rankings में तीसरे स्थान पर हैं। इससे पहले, उन्हें जून में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में भी रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। उन्हें IND vs WI T20I Series में भी रन बनाने में मुश्किल आई थी, जहां वह पांच में से चार मैचों में Single Digits पर आउट हो गए थे।
 
 हालाँकि, उन्होंने साल के शुरुआत में कई मैचों में बेहतरीन पारियां खेली थी। वह इस साल ODI Cricket में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। (Most ODI Runs for India in 2023)
ये भी पढ़ें
बारिश हुई तब भी पूरा होगा INDvsPAK का मैच, क्रिकेट फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी