6 महीने बेकार बैठा रहा : शाहिद कपूर

‘तेरे मेरे बीच में’ शाहिद और जेनेलिया

Shahid
समय ताम्रकर|
PR
के शो ‘तेरे मेरे बीच में’ में शनिवार 5 सितंबर को प्रसारित होने वाले एपिसोड में नजर आने वाले हैं। शाहिद इसमें अपने बारे में वो राज बताने वाले हैं, जो बहुत कम लोग जानते हैं।

आत्मविश्वास खो चुका था
शाहिद ने उन दिनों को याद किया जब असफलताओं से उनका आत्मविश्वास डगमगा गया था। उनके अनुसार ‘विवाह’ की शूटिंग प्रारंभ होने के पहले वे आत्मविश्वास खो चुके थे।

वे कहते हैं ‘मुझे सूरज बड़जात्या ने प्रोत्साहित करते हुए कहा कि केवल एक ही चीज तुम्हें आगे ले जाएगी और वह है प्रतिभा, जो तुम्हारे अंदर है। मैंने एक परफेक्ट शॉट दिया और मुझे भरोसा हो गया कि मैं अपना काम जानता हूँ। ‘विवाह’ के सफल होने के बावजूद मैं घर पर 6 महीने बिना किसी काम के बैठा रहा। इस दौरान मुझे 60 फिल्मों के प्रस्ताव आएँ, लेकिन कोई भी स्क्रिप्ट मुझे प्रेरित नहीं कर सकी।
तुम्हारी बॉडी नहीं है
शाहिद जब ‘इश्क-विश्क’ फिल्म के लिए निर्देशक केन घोष से मिले तो उन्होंने कहा ‘तुम हैंडसम हो, प्रतिभाशाली हो, लेकिन तुम्हारी बॉडी नहीं है।‘ यह कहकर उन्होंने शाहिद को रिजेक्ट कर दिया। शाहिद ने अपनी बॉडी बनाई और कई विज्ञापन एजेंसियों को अपने फोटो भेजे। एक फोटो केन को भी मिला और वे आश्चर्यचकित रह गए कि ये वही लड़का है, जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था। बाद में उन्होंने शाहिद को अपनी फिल्म के लिए साइन किया।
माधुरी जैसी कोई नहीं
फरहा खान ने शाहिद को कहा कि यदि एक निर्माता के रूप में उन्हें पुराने कलाकारों के साथ फिल्म बनाने का अवसर मिले तो वे किसे चुनेंगे? शाहिद ने हीरो अमिताभ, हीरोइन माधुरी दी‍क्षित, विलेन रंजीत और निर्देशक के रूप में नासिर हुसैन को चुना। शाहिद ने बताया कि वे बचपन से को बेहद चाहते हैं और अभी भी उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं।
इस कार्यक्रम में शाहिद ने अपने कई अनुभव बताएँ। जेनेलिया डिसूजा भी इस कार्यक्रम में ‍शाहिद के साथ नजर आएँगी। स्टार प्लस पर इस कार्यक्रम का प्रसारण होगा।



और भी पढ़ें :