हकीम के घर मिले ढाई करोड़ नकद

पटियाला| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 13 सितम्बर 2012 (18:53 IST)
FILE
यहां पर आयुर्वेदिक दवाओं का व्यापार करने वाले एक हकीम के घर से ढाई करोड़ रुपए की नकद राशि बरामद हुई है। पुलिस ने नशे की तलाश में अमनदीप योगी नाम के हकीम के घर छापा मारा था, लेकिन वहां रखे नोटों के बंडल देखकर वह सकते में आ गई।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पटियाला की गुरुबक्क्ष कॉलोनी में रहने वाले उक्त हकीम के घर 500 और 1000 रुपए के नोटों के बंडल मिले, जिन्हें गिनने के लिए 2 मशीनें मंगवाई गई। पुलिस को यहां पर नशे के सुराग तो नहीं मिले अलबत्ता इतनी बड़ी संख्या में नकद राशि मिलने से वह हैरत में पड़ गई।

हकीम के घर ढाई करोड़ की राशि मिलने की खबर ने पूरे पटियाला में सनसनी फैला दी है। पुलिस के छापे के दौरान हकीम अमनदीप योगी तो घर पर नहीं मिला, लेकिन उसके परिजन यह बताने की स्थिति में नहीं थे कि इतनी बड़ी रकम उनके घर पर कैसे रखी हुई थी और उस रकम का क्या हिसाब-किताब है।
अमनदीप योगी आयुर्वेदिक दवाओं का व्यापार करता है लेकिन पुलिस को सूचना मिली थी कि इस धंधे की आड़ में वह नशीली दवाओं का भी काम कर रहा है। इसी सूचना के आधार पर योगी के घर छापे की कार्यवाही की गई। छापे के दौरान कुछ ही पुलिसकर्मी थे लेकिन जब उन्होंने योगी के घर 500 और 1000 रुपए के नोटों के बंडल बैगों में रखे देखे तो सन्न रह गए और तत्काल उन्होंने इसकी सूचना आला अफसरों को दी।
पुलिस ने बरामद की गई राशि को सील कर दिया है। पुलिस हकीम अमनदीप के आने का इंतजार कर रही है और उसके सामने आने के बाद ही इसका खुलासा होगा कि उसके घर में बरामद ढाई करोड़ रुपए की राशि कहां से अर्जित की गई है। इस संबंध में उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। (वेबदुनिया न्यूज)



और भी पढ़ें :