सितारों के लिए सिरदर्द बना दबंग 'अफसर'

मुंबई एयरपोर्ट पर हवा हो जाता है सितारों का रुआब

Naidunia| पुनः संशोधित बुधवार, 8 जून 2011 (15:35 IST)
कभी किसी स्टेडियम में तो कभी किसी होटल में सिगरेट के छल्ले उड़ाते रहने वाले और आमतौर पर कानूनों की परवाह न करने वाले हिंदी सिनेमा के बड़े सितारे भी इन दिनों कस्टम कानूनों की ट्यूशन ले रहे हैं। विदेश यात्रा से लौटते वक्त ये सितारे इन दिनों खासतौर से किसी न किसी कानूनी जानकार से बात करते हैं और इसके लिए इन्हें मजबूर किया है मुंबई हवाई अड्डे पर तैनात एक युवा अफसर समीर वानखेड़े ने।

सितारों के लिए सिदर्द बन चुके समीर ने मंगलवार को मल्लिका के भाई विक्रम को पकड़ा। इससे पहले इमरान खान, बिपाशा बसु और मिनीषा लांबा भी समीर का शिकार बन चुकी हैं। साल भर भी नहीं हुआ के इस अफसर की मुंबई हवाई अड्डे पर तैनाती को और आमतौर पर अपने रुआब में इतराने वाले ना जाने कितने फिल्मी सितारे उसके सामने सफाई देते नजर आ चुके हैं।

अपनी नई फिल्म डैल्ही बेल्ली की रिलीज में जुटे तो इस बारे में कुछ भी याद तक नहीं करना चाहते। समीर वानखेड़े के चंद पहले के शिकारों में इमरान खान भी शामिल हैं। इमरान के बैग से रिमोट से चलने वाला एक हेलीकॉप्टर मिला था, और इसके बारे में सफाई देने में इमरान को पसीने छूट गए थे। तब से अब तक समीर वानखेड़े हवाई अड्डे पर पांच सौ से ज्यादा रिमोट संचालित हेलीकॉप्टर जब्त कर चुके हैं।
ग्रीन चैनल से गुजरते वक्त मंगलवार को समीर वानखेड़े के हत्थे चढ़े विक्रम लांबा के पास तय सीमा से ज्यादा विदेशी करेंसी के अलावा तमाम दूसरा ऐसा सामान भी मिला है, जिसे कायदे से उन्हें भारत में प्रवेश से पहले घोषित करना चाहिए था। समीर की चौकस ड्यूटी की खबरें पहली बार पिछले महीने आनी शुरू हुईं, जब उन्होंने दुबई से महंगी घड़ियों की तस्करी करने वाले एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया, जिसे मुंबई के पॉश इलाके वालकेश्वर में रहने वाली एक 50 वर्षीया महिला चला रही थी।
अगला नंबर आया दुबई से ही मुंबई पहुंचे इंग्लैंड की एक शिपिंग कंपनी के बड़े अधिकारी का। इसके पास से तय सीमा से ज्यादा करेंसी के अलावा महिलाओं के तमाम डिजाइनर कपड़े बरामद हुए थे।



और भी पढ़ें :