अल्पसंख्यकों के विकास को प्रतिबद्ध-मनमोहन

जूरिया| भाषा| पुनः संशोधित शनिवार, 2 अप्रैल 2011 (21:00 IST)
प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने शनिवार को कहा कि संप्रग सरकार असम में अल्पसंख्यकों के विकास को प्रतिबद्ध है और इसके लिए असम में कई योजनाएँ शुरू भी की गई हैं।

डॉ. सिंह ने नौगाँव जिले में रूपोहीहाट विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार अल्पसंख्यकों के विकास के लिए पहले ही कई योजनाएँ शुरू की हैं। यदि पार्टी असम में दोबारा सत्ता में लौटती है तो इस संबंध में और कार्य किए जाएँगे।

उन्होंने कहा कि देश में 90 के प्रभुत्व वाले जिले हैं जिसमें से 13 असम में हैं और नौगाँव उनमें से एक है। उन्होंने कहा कि सरकार ने अल्पसंख्यकों को बेहतर शिक्षा सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए जोर दिया और इन क्षेत्रों में अल्पसंख्यकों के बच्चों को मुफ्त प्राथमिक शिक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।
सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने गौगाँव के लिए कई विकास कार्य शुरू किए हैं, जिसमें से सीमेंट कारखाना और फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट की स्थापना शामिल है। उन्होंने कहा कि वह ऐसी जगह आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जहाँ संत शंकरदेव हुए।

डॉ. सिंह ने जोर देकर कहा कि उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि असम के लोग असमगण परिषद और भाजपा के झूठे दावे से दिग्भ्रमित नहीं होंगे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी का हाथ मजबूत करने के लिए अपना वोट देंगे। (भाषा)



और भी पढ़ें :