बढ़ रहा है आडवाणी का इंटरनेट प्रेम

जमशेदपुर (वार्ता)| वार्ता|
हमें फॉलो करें
विश्व में सर्वाधिक युवा आबादी के चलते आजकल यंगिस्तान कहे जा रहे के प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लालकृष्ण आडवाणी अपनी उम्र को लेकर भले ही विरोधियों के निशाने पर हों लेकिन और सूचना प्रौद्योगिकी के प्रति अपने प्रेम के इजहार के मामले में वे युवा पीढ़ी को भी मात देते नजर आ रहे हैं।


कुछ माह पूर्व खुद की वेबसाइट शुरू करने वाले इस 81 वर्षीय नेता ने इंटरनेट को मानव इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी खोज करार दिया है। उनका मानना है कि इंटरनेट मानव सभ्यता की दिशा बदलकर रख देने वाले पहिया की खोज से भी बढ़कर है।

उन्होंने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद उन्हे केंद्र में सरकार बनाने का मौका मिला तो वे इंटरनेट और सूचना प्रौद्योगिकी का देश के विकास के लिए भरपूर इस्तेमाल करेंगे। इसके सहारे भ्रष्टाचार का मुकाबला करेंगे तथा शिक्षा और कृषि के स्तर को उन्नत बनाएँगे।

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद भाजपा के प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत के पहले दिन पूर्वी राज्य झारखंड में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करते हुए आडवाणी ने अपने इंटरनेट प्रेम का जबरदस्त इजहार किया।


उन्होंने यहाँ तक कहा कि सत्ता में आने पर वे इंटरनेट और सूचना प्रौद्योगिक का 'चमत्कारिक' प्रयोग कर देश का कायाकल्प कर देंगे। इसके सहारे भारत चीन को भी पीछे छोड़ देगा।
आठ नवंबर 2008 को अपने 82वें जन्मदिन पर आडवाणी ने अपनी खुद की वेबसाइट शुरू की थी, जिसमें लगभग 800 पन्ने, ढाई सौ से अधिक वीडियो और चार हजार से अधिक फोटोग्राफ हैं।



और भी पढ़ें :