सोरेन को बर्खास्त करे सरकार-भाजपा

नई दिल्ली (भाषा)| भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 8 जनवरी 2009 (19:02 IST)
हमें फॉलो करें
के मुख्यमंत्री के हार जाने पर भाजपा ने उन्हें तुरंत बर्खास्त कर वहाँ राष्ट्रपति शासन लागू करने और लोकसभा के साथ नए चुनाव कराए जाने की माँग की है।


पार्टी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने पर आरोप लगाया कि उसने अपनी 'उपयोग करो और फेंको' की चिर-परिचित नीति के तहत सोरेन को हराने में भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री रहते इस शर्मनाक हार के बाद सोरेन को बिना देर किए इस्तीफा दे देना चाहिए और अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो केन्द्र को उन्हें तुरंत बर्खास्त कर वहाँ राष्ट्रपति शासन लगाकर लोकसभा चुनाव के साथ नए चुनाव कराने चाहिए।

प्रसाद ने कहा कांग्रेस और झारखंड में पिछले ढाई साल से काफी राजनीतिक नौटंकी खेल चुके हैं और अब उस पर विराम लगाने की जरूरत है।


उन्होंने यह दावा भी किया कि सोरेन को हरवाने में कांग्रेस और राजद की भूमिका रही है। उनके अनुसार सोरेन तमाड़ से नहीं, बल्कि संथाल क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस और राजद ने उन्हें अपने प्रभाव वाले तमाड़ से लड़ने के लिए फँसा लिया और बाद में उनकी मदद नहीं की।
यह पूछे जाने पर कि ऐसे में भाजपा क्या सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा से मिल कर सरकार बनाने का प्रयास करेगी, प्रसाद ने कहा हम उनके साथ किसी तरह का तालमेल नहीं चाहते। हम वहाँ सीधे चुनाव चाहते हैं।



और भी पढ़ें :