1. खबर-संसार
  2. »
  3. समाचार
  4. »
  5. राष्ट्रीय
Written By WD

सत्यमेव जयते: सच देखकर निकल गए आमिर के आंसू

PR
सत्यमेव जयते मतलब सच की जीत लेकिन यह शो हमें सोचने पर मजबूर करता है कि क्या दुनिया के सबसे बड़े प्रजातंत्र में इस वाक्य के कुछ मायने बचे है कि नहीं। आमिर खान के इस 'अलग शो' ने टीवी पर दिखाए जा रहे तमाम सास-बहु सीरियल, हास्य और गेम शो की सपनीली दुनिया से अचानक झंझकोर कर उठा दिया।

पहले ही एपिसोड को मिली तारीफ से आमिर बेहद खुश हुए और रविवार को संवाददाताओं को बताया कि मेरी अम्मी यहां नहीं थी। वह पुणे में थी। उन्हें शो पसंद आया और उन्होंने संदेश भेजा 'दिल पे लग गई और बात बन गई'। यह काफी खुशी की बात है कि उन्हें शो पसंद आया। अम्मी से मिली सराहना से मेरी आंखों में आंसू आ गए। मैं सचमुच काफी खुश हूं। आमिर के अनुसार इस शो के दौरान भी वे कई बार रो पड़े।

उन्होंने कहा, "मैं अपने परिवार तथा सत्यमेव जयते की टीम के साथ शो देख रहा था। आमिर ने बताया कि फिल्म जगत, ट्विटर तथा अन्य सभी ओर से उन्हें प्रशंसा मिली और यहां तक कि अधिक ट्रैफिक के कारण उनकी वेबसाइट कैश हो गई थी।

कन्या भ्रूणहत्या जैसे मामले पर इस शो ने हर पहलू पर शोध किया गया है। आमिर ने इस शो का प्रस्तुतिकरण भी भावनात्मक रखा है। इंटरनेट के इस युग में इस शो के तुरंत बाद ही प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई। सोशल मीडिया पर इस शो को लेकर इतनी चर्चा है कि सत्यमेव जयते टॉप 10 ट्रैंड में शामिल हो गया है। फेसबुक से लेकर ट्विटर तक पर इस शो की चर्चा हो रही है।

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति ज़िंटा ने ट्वीट किया आमिर ख़ान का कार्यक्रम सत्यमेव जयते देख रही हूं जिसमें कन्या भ्रूणहत्या पर चर्चा हो रही है. मैं उनकी सराहना करना चाहूंगी और उन्हें एक महिला होने के नाते धन्यवाद देना चाहूंगी।

किरण बेदी ने ट्वीट किया है, "अब तक देखे कार्यक्रमों में से आमिर ख़ान का टीवी धारावाहिक सत्यमेव जयते बेहतरीन है। अब तक... ज़रूर देखें। "

शबाना आजमी ने लिखा है, "आमिर का शो क्रांति ला सकता है। यह पूरे शोध के साथ बनाया गया है और इसमें सभी पहलुओं को ध्यान में रखा गया है। यह हमारी भावनाओं को छूता और हमें आत्मवलोकन के लिए मजबूर करता है।

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले लिखते हैं कम से कम आमिर ख़ान वो काम कर रहे हैं जिसके बारे में हम सब सिर्फ़ बात ही कर पाते हैं।

दीया मिर्जा ने लिखा, "मैं हमेशा से टेलीविजन पर कुछ ऐसा ही देखना चाहती थी। लोगों को जगाने के लिए धन्यवाद आमिर।"

फरहान अख्तर ने लिखा, "सत्यमेव जयते। दिल की बातों के साथ बना एक शो।"बमन ईरानी ने लिखा, "अच्छा शो आमिर।"