सर्वाधिक आयकर चुकाने वाले 'किंग'

मुंबई| WD| पुनः संशोधित गुरुवार, 16 सितम्बर 2010 (22:46 IST)
हमें फॉलो करें
WD
बॉलीवुड के किंग खान (शाहरुख) अग्रिम आयकर चुकाने वाले अभिनेताओं में अव्वल रहे हैं। शाहरुख ने सितम्बर माह में 5 करोड़ रुपए का अग्रिम आयकर अदा किया है। गुजरे साल किंग खान ने सितम्बर माह में साढ़े तीन करोड़ रुपए अग्रिम आयकर भरा था।


सनद रहे कि देश में चार बार अग्रिम आयकर भरने की सुविधा है। सितम्बर माह की दूसरी किश्त में जो आँकड़े सामने आए हैं, उसमें किंग खान ने बाजी मारी है।

अग्रिम आयकर भरने वालों की सूची में अक्षय कुमार दूसरे नम्बर पर खिसक गए हैं। उन्होंने 4 करोड़ का टैक्स भरा है जबकि आमिर खान की तरफ से साढ़े तीन करोड़ रुपए जमा कराए गए हैं।

पिछले साल राकेश रोशन के चॉकलेटी सुपुत्र रितिक रोशन सितम्बर माह में साढ़े तीन करोड़ रुपए का टैक्स भरकर सुर्खियों में आए थे लेकिन इस बार उन्होंने केवल 50 लाख रुपए टैक्स अदा किया है।


बॉलीवुड की अदाकाराओं में कैटरीना कैफ सबसे शीर्ष पर रहीं। कैटरीना ने 1 करोड़ 30 लाख रुपए का अग्रिम आयकर जमा कराया है जबकि करीना कपूर की तरफ से 1 करोड़ रुपए का आयकर जमा किया गया है।
खिलाड़ियों में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर सितम्बर माह की दूसरी किश्त जमा करने वालों में अव्वल रहे। सचिन ने 1 करोड़ 75 लाख रुपए का टैक्स भरा है।

बॉलीवुड के जानकारों का कहना है कि इस साल की सबसे सुपर हिट फिल्म 'दबंग' रहने वाली है और देखना यही है कि सलमान खान की तरफ से दिसम्बर में अग्रिम आयकर की तीसरी किश्त के रूप में कितने करोड़ जमा कराए जाते हैं। (वेबदुनिया न्यूज)



और भी पढ़ें :