चुनाव निर्धारित समय पर-प्रणब

मुर्शिदाबाद (भाषा)| भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 14 दिसंबर 2008 (21:01 IST)
विदेशमंत्री तथा के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी ने रविवार को जल्द कराए जाने की संभावना से इनकार करते हुए कहा कि आम चुनाव निर्धारित समय पर ही होंगे।

मुखर्जी ने यह पूछे जाने पर कि हाल में कई राज्यों में हुए में मिली कामयाबी से उत्साहित कांग्रेस क्या लोकसभा के चुनाव जल्दी कराना चाहेगी, उन्होंने कहा कि ये चुनाव तय वक्त पर ही होंगे।

भारतीय लड़ाकू विमानों के लाहौर तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अपनी वायुसीमा का उल्लंघन करने के पाकिस्तान के दावे पर मुखर्जी ने कहा कि वे दिल्ली लौटने के बाद इस मामले पर गौर करेंगे। हालाँकि भारतीय वायुसेना ने ऐसा कोई भी उल्लंघन करने से इनकार किया है।
एक प्रश्न के जवाब में मुखर्जी ने कहा कि कुछ लोग आतंकवादियों के एक धर्म विशेष से संबंधित होने की बात कहकर देश के सामाजिक ताने-बाने को ध्वस्त करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद का किसी धर्म विशेष से कोई लेना-देना नहीं है। हमें सांप्रदायिक सौहार्द और भाइचारे को और मजबूत करने में समाज के सभी वर्गों के सहयोग की जरूरत है। विदेशमंत्री ने कहा कि मुसलमानों की कला और संस्कृति सदियों से देश की शान रही है और जिन लोगों ने देश को विभाजित किया, वे अब जिंदा नहीं हैं। इसलिए हम उनकी करनी की सजा क्यों भुगतें।



और भी पढ़ें :