शिक्षक ने छात्रा की आँख फोड़ी

कोरबा (भाषा) | भाषा| पुनः संशोधित गुरुवार, 8 जनवरी 2009 (15:04 IST)
हमें फॉलो करें
के कोरबा जिले में प्रश्नों का उत्तर नहीं देने से नाराज ने एक छात्रा की आँख फोड़ दी।


कोरबा जिले के पुलिस अधिकारियों ने यहाँ बताया कि जिले के कटघोरा थाना के अंतर्गत में सरस्वती शिक्षण संस्थान से संबंधित के शिक्षक परसराम भैना ने सवालों का जवाब नहीं मिलने पर दूसरी कक्षा की छात्रा श्वेता (आठ वर्ष) की आलपिन से आँख फोड़ दी।
कटघोरा थाना के नगर निरीक्षक लालजी शुक्ला ने बताया कि सरस्वती शिशु मंदिर के आचार्य परसराम भैना ने श्वेता से दो नदियों के मिलने वाले स्थान का नाम पूछा। तब श्वेता इसका जवाब नहीं दे सकी। श्वेता के जवाब नहीं देने से नाराज शिक्षक ने पहले छात्रा की पिटाई की तथा दायीं आँख में आलपिन चुभो दी।

छात्रा ने इसकी जानकारी जब अपने पिता जगसाय पटेल को दी तब पटेल छात्रा को लेकर अस्पताल पहुँचे जहाँ चिकित्सकों ने छात्रा की दायीं आँख की रोशनी जाने की जानकारी दी।


शुक्ला ने बताया कि जगसाय पटेल की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक परसराम भैना के खिलाफ धारा 324, 325 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी शिक्षक फरार है।
इधर सरस्वती शिक्षण समिति कटघोरा के व्यस्थापक आत्माराम पटेल ने बताया कि छात्रा को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है तथा उसके इलाज का पूरा खर्चा विद्यालय प्रबंधन वहन करेगा। वहीं आरोपी शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



और भी पढ़ें :