मानेसर संयंत्र को दोबारा खोलेगी मारुति

नई दिल्ली| भाषा| पुनः संशोधित रविवार, 12 अगस्त 2012 (18:05 IST)
FILE
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी अपने को दोबारा खोलने के बारे में सोमवार को निर्णय करेगी।

कंपनी को कारखाने में पुलिस की पर्याप्त पहरेदारी उपलब्ध कराने को तैयार है क्यों कि राज्य सरकार वहां श्रमिक-प्रबंधन संबंधों को लेकर कोई जोखिम लेने को तैयार नहीं है।

हरियाणा पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राज्य प्रशासन को लगता है कि सुरक्षा को खतरे के चलते संयंत्र में पुलिस बल की एक टुकड़ी तैनात किया जाना आवश्यक है।
संयुक्त पुलिस आयुक्त अनिल कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा निर्णय किया गया है कि सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए मानेसर संयंत्र में एक पूरी टुकड़ी तैनात की जाए, जिसकी अगुवाई एसएसपी रैंक का अधिकारी करेगा।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेंद्र नेहरा की अगुवाई में टुकड़ी तैनात की जाएगी। यह पूछे जाने पर कि परिचालन दोबारा शुरू होने के बाद कब तक मारुति संयंत्र में पुलिस तैनात रहेगी, कुमार ने कहा कि अगले निर्णय तक 500-600 पुलिसकर्मी संयंत्र में रहेंगे।

संयंत्र को सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने के पीछे कारणों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यद्यपि हम पूरी सुरक्षा देते रहे हैं और संयंत्र पूरी तरह से सुरक्षित है, कुछ लोग सुरक्षा को लेकर अब भी आशंकित हैं।

उल्लेखनीय है कि 18 जुलाई को हिंसा के बाद मानेसर संयंत्र की सुरक्षा हरियाणा पुलिस द्वारा की जा रही है। हिंसा और आगजनी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और करीब 100 लोग घायल हुए थे। कंपनी ने 21 जुलाई को मानेसर संयंत्र में तालाबंदी लागू कर दी। (भाषा)


और भी पढ़ें :