बेनजीर के स्वागत के लिए समर्थक तैयार

कराची (भाषा)| भाषा|
पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो के समर्थकों ने उनकी 18 अक्टूबर को आठ साल के स्वनिर्वासन के बाद स्वदेश वापसी पर भव्य आगवानी की तैयारी शुरू कर दी है, जबकि भ्रष्टाचार के मामलों से उन्हें राहत प्रदान करने वाले एक कानून को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है।

बेनजीर की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी उनके गुरुवार को यहाँ पहुँचने पर उनके भव्य स्वागत की तैयारी कर रही है। पार्टी की तैयारियों पर सरकार द्वारा पीपीपी प्रमुख को स्वदेश वापसी का कार्यक्रम टालने के लिए दिए गए सुझाव का कोई असर नहीं पड़ा है।

सरकार का कहना है कि बेनजीर को उस अध्यादेश पर उच्चतम न्यायालय का फैसला आने तक स्वदेश वापसी की अपनी योजना को टाल देना चाहिए जिसके जरिये मुशर्रफ ने उनकी (बेनजीर की) वापसी के रास्ते तैयार किए हैं।
पीपीपी के मीडिया समन्वयक एजाज दुर्रानी ने कहा कि हम उनका 1986 से भी बड़े पैमाने पर स्वागत करेंगे, जब उनकी स्वदेश वापसी हुई थी।

सैन्य शासक जिया उल हक द्वारा 1979 में उनके पिता जुल्फिकार अली भुट्टो को फाँसी पर चढ़ाए जाने के बाद बेनजीर को पाँच साल तक जेल में रखा गया था। बाद में 1984 में उन्हें इंग्लैंड जाने की इजाजत दी गई और 1986 में उनकी स्वदेश वापसी हुई।
दुर्रानी ने कहा हमें उम्मीद है कि कराची में पाकिस्तान के सभी हिस्सों से आए लोग उन्हें बधाई देने और हवाई अड्डे से बिलाल हाउस (शहर स्थित उनका आवास) तक उनकी स्वागत रैली के लिए जुटेंगे।



और भी पढ़ें :