गद्दाफी की हत्या की योजना नहीं-ओबामा

वॉशिंगटन| भाषा|
हमें फॉलो करें
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिकी कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को लीबिया के संबंध में अपनी नीतियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वहाँ के शासक मुअम्मर गद्दाफी की हत्या के लिए सेना के इस्तेमाल की कोई योजना नहीं है।


बैठक के बाद व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रपति और उनके दल ने नो फ्लाई जोन को अमलीजामा पहनाने के लिए नाटो को सारे अधिकार हस्तांतरित करने और नाटो सहयोगियों के बीच सर्वसम्मति से हुए समझौते सहित अब तक की सारी कार्रवाई की जानकारी दे दी है।

व्हाइट हाउस ने कहा कि करीब एक घंटे चली चर्चा में ओबामा ने सांसदों के विभिन्न सवालों के जवाब दिए।

पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार ओबामा ने सांसदों को बताया कि लीबिया में सत्ता परिवर्तन की नीति के बावजूद गद्दाफी की हत्या के लिए सेना के इस्तेमाल की कोई योजना नहीं है। व्हाइट हाउस में हुई इस बैठक में 20 से ज्यादा सांसद मौजूद थे।


चार दिनों में 114 की मौत : लीबिया के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी खालिद उमर ने कहा कि गठबंधन बलों द्वारा 20 मार्च से 23 मार्च तक किए गए हमले में 114 लोग मारे गए और 445 अन्य घायल हुए हैं। हालाँकि खलिद ने यह नहीं बताया कि इनमें से कितने आम नागरिक मारे गए और कितने सैनिक मारे गए।
गद्दाफी की सेना के व्यहार में परिवर्तन नहीं: अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने कहा है कि अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना द्वारा पिछले कई दिनों से गद्दाफी के सेना पर की जा रही बमबारी के बावजूद लीबियाई नेता के सैनिकों में कोई परिवर्तन नहीं आया है और वे लगातार निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहे हैं और उन पर हमले कर रहे हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :